Dainik Haryana News

7Pay Commission : कर्मचारियों की चमकी किस्मत, सैलरी में हुई इतनी बढ़ोतरी!

 
7Pay Commission : कर्मचारियों की चमकी किस्मत, सैलरी में हुई इतनी बढ़ोतरी!
DA Hike : जैसा की आप जानते हैं पूरे देश में कर्मचारियों के डीए को लेकर हर दिन चर्चा होती रहती हैं। सरकार भी कर्मचारियों की सैलरी को लेकर हर रोज नई अपडेट देती रहती है। ऐसे में एक और सुचना सामने आ रही है कि कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी की गई है। अब देखना ये है कि कितनी बढ़ी सैलरी। जानने के लिए हमारी खबर को जरूर पढ़ें।     Dainik Haryana News : DA Hike Today : केंद्रीय कर्मचारी हर रोज डीए में बढ़ोतरी का इंस्तजार करते हैं। अगर आप भी अपनी सैलरी में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम आने वाली है। हाल ही में सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि मार्च के महीने में कर्मचारियों की सैलरी में 1,20,000 रूपये का बढ़ावा होने जा रहा है।     सरकार ने फैसला लिया है कि कर्मचारियों के डीए में 4 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 42 फीसदी कर दिया जाएगा। महंगाई भत्ता वो होता है जो कर्मचारियों को रिटायर होने के बाद उनके जीवन को सही से गुजारने के लिए दिया है। ऐसे में महंगाई इतनी ज्यादा हो गई है कि कर्मचारियों के खर्चे भी बढ़ते जा रहे हैं, और वो लगातार भत्ते में बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं।   READ ALSO : Railway News : भारत के इस रेलवे स्टेशन पर रहते हैं भूत, नहीं रूकती कोई भी ट्रेन!

4 प्रतिशत होगी डीए में बढ़ोतरी :

    अभी की बात की जाए तो सरकारी कर्मचारियों को 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। लेकिन कर्मचारियों की मांग है कि इसे 4 प्रतिशत तक और बढ़ाया जाए। जिसके बाद सैलरी में बढ़ोतरी होगी और महंगाई भत्ता 42 प्रतिशत हो जाएगा।    

सैलरी में हुई इतनी बढ़ोतरी :

  READ MORE : Bollywood News : क्या ये दो एक्ट्रेस लेती हैं दीपिका से भी महंगी फीस?   आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर 4 प्रतिशत डीए में बढ़ोतरी होती है तो किसी भी कर्मचारी की सैलरी अगर 30 हजार रूपये है तो उसकी सैलरी में 1200 रूपये का हर महीने इजाफा होगा। उसके बाद अगर किसी की सैलरी 2.5 लाख रूपये है तो उसके तनख्वा में 1,20,000 रूपये की बढ़ोतरी होगी। ACIPI की और से सुचना के आधार पर बताया जा रहा है कि अभी जल्द ही कर्मचारियों को 42 प्रतिशत डीए मिलने वाला है जिसके बाद कर्मचारियों की मौज हो जाएगी और उनको अपने कामों में किसी भी तरह की रूकावट नहीं आएगी।    

जुलाई में हो सकती है बढ़ोतरी :

    जानकारी मिल रही है कि 38 प्रतिशत से 4 प्रतिशत और डीए में बढ़ोतरी जुलाई 2023 के महीने में हो सकती है। डीए और डीआर(DA,DR) में बढ़ोतरी अगर होती है तो कर्मचारियों की सैलरी में काफी इजाफा देखने को मिल सकता है।