Dainik Haryana News

New Launching : ग्राहक धड़ल्ले से खरीद रहे ऑडी इंडिया की ये कारें, साल 2023 में रही इतनी बिक्री

Audi Car New Launching : ऑडी इंडिया ने साल 2023 में काफी कारें बेची हैं। ऑडी इंडिया भारतीय बाजार में 6 इलेक्ट्रिक कारों समेत 17 प्रोडक्ट बेचती है। ऑडी इंडिया का मानना है कि मौजूद और नए मॉडल के लॉन्च के साथ ही वह साल 2024 में भी जोरदार प्रदर्शन करेगी।

 
New Launching : ग्राहक धड़ल्ले से खरीद रहे ऑडी इंडिया की ये कारें, साल 2023 में रही इतनी बिक्री

Dainik Haryana News,  New Launching Of Audi Car ( New Delhi ) : ऑडी भारत में इलेक्ट्रिक कारों की सबसे बड़ी रेंज वाली कंपनी है। भारतीय बाजारों में ऑडी इंडिया इलेक्ट्रिक कारों के साथ साथ 17 प्रोडक्ट और बेचती है। यह एसयूवी और सेडान सेगमेंट की हैं। पिछले साल 2023 में ऑडी इंडिया ने 89 फीसदी की बढ़ोत्तरी की है और नए मॉडल लॉन्च के दम पर वह 2024 में अच्छा प्रदर्शन करेगी। ऑडी की नई कारों को ग्राहकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

Read Also : Technology will Save Elephants : ट्रेन की चपेट में आने से हाथियों को बचाएगी ये तकनीक

इसे देखते हुए कंपनी 2030 तक अपनी कुल बिक्री का 50 फीसदी ईवी सगमेंट से हासिल करना चाहती है। इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर के बदलते परिवेश में ऑडी ग्राहकों की पसंद के अनुसार पेट्रोल और इलेक्ट्रिक कारों पर फोकस कर रही है। पिछले साल 2023 में ऑडी की एसयूवी रेंज बिक्री में 174 फीसदी की शानदार बढ़ोत्तरी हुई है। लग्जरी पेट्रोल कार सेगमेंट में ऑडी इंडिया का मार्केट शेयर 31 प्रतिशत है। जो कि इसे अपने सेगमेंट में लीडर बनाती है।

ऑडी इंडिया के प्री-ओन्ड कार बिजनेस ऑडी अप्रूव्ड प्लस के कारोबार में भी 2023 में 62 फीसदी की वृद्धि देखने को मिली है। मौजूदा समय में देश के सभी प्रमुख केंद्रों में 25 ऑडी अप्रूव्ड प्लस सेंटर काम कर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि वह इस साल भी अपने प्री-ओन्ड कार बिजनेस का विस्तार करना जारी रखेगी और नए अप्रूव्ड प्लस सेंटर खोले जाएंगे।

Read More : Technology News: फोन को जेब में रखने से किन बातोंं का होता है खतरा, कहां रखना चाहिए मोबाईल फोन


ऑडी ई-ट्रॉन रेंज समेत परफॉर्मेंस और लाइफ स्टाइल कारों की बिक्री में 40 फीसदी की बढ़त हुई है। मौजूदा समय में हर चार में से एक ग्राहक दोबारा ऑडी कार खरीदता है। ऑडी इंडिया अपने ग्राहकों के लिए एक व्यापक ईवी इकोसिस्टम बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। ब्रैंड ने भारत के 73 शहरों में सफलतापूर्वक 140 से ज्यादा चार्जर लगाए हैं। इससे पहले कंपनी ने मायऑडीकनेक्ट ऐप पर चार्ज माय ऑडी फीचर भी पेश किया था, जो ग्राहकों की सुविधा बढ़ाने के उद्देश्य से इंडस्ट्री फर्स्ट पहल है।