Dainik Haryana News

Breaking News: चारों तरफ है, सोना ही सोन, अगर लेने गए तो तो जान से जाओगे!

 
Breaking News: चारों तरफ है, सोना ही सोन, अगर लेने गए तो तो जान से जाओगे!
  Golden Hills: ऐसा कहा जाता है कि यहां जितने भी लोग सोना खोजने गए, वापिस लोटकर नहीं आए। यहां के स्थानिय लोगों ने बताया सोने को शापित, कहा जो भी जाता है वापिस नहीं आता है।     Dainik Haryana News: Latest News: बहुत से लोग इन पहाडियों में सोने की तलाश करने गए, लेकिन इन पहाडियों में पड़ने वाली भीषण गर्मी तथा सर्दी के समय में कड़ाके की ठंड को सहन नही कर पाए। अमेरिका ( America) की एरिजोना की सुपरस्टीशन की पहाड़ियों ( Arizona's Superstation Hills) में लोग अवैधतरीके से सोने की खोज करने जाते हैं।  

क्यों नहीं कर पाते घर वापसी

  Read Also: Breaking News:  विदेश से बहु लाकर इस भारतीय राजा को करना पड़ा था अंग्रेजों के कहर का सामना, सजा तक मिली   सोने की खोज करते-करते लोग पहाड़ियों में बहुत गहराई तक चले जाते हैं। जिसके बाद रास्ता भटक जाते हैं। और यहां पड़ने वाली भीषण गर्मी तथा सर्दी को सहन नही कर पाते, जिसकी वजह से जान गंवानी पडती है।    

स्थानिय लोगों की क्या है धारणा

  Read Also: Free Ration Yojana Update : फ्री राशन वालों को अब गेहूं के साथ ये सामना भी मिलेगा फ्री   यहां के रहने वाले लोगों का कहना है कि ये सोना शापित है। जो भी इस सोने को पाने की इच्छा रखता है, उसे अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है।    

इन पहाडियों में जाना है बैन

  Read Also:PM Scheme : सीनियर सिटीजन की हुई मौज, हर माह मिलेगी 18,500 रूपये पेंशन   सरकार ने इन पहाडियों में जाने पर बैन लगा रखा है। यहां खुदाई करना यां जाना मना है। बोर्ड पर साफ-साफ अक्षरों में लिखा है।       लेकिन सोना मिलने की अफवाह के चलते बहुत से लोग यहां जाकर फस जाते हैं। और घर वापसी नहीं कर पाते।   Read Also: 7Pay Commission : कर्मचारियों की चमकी किस्मत, सैलरी में हुई इतनी बढ़ोतरी!   इन पहाडियों में पहले कुछ सोने के टुकड़े मिले हैं, इसी के कारण सरकार के बैन करने पर भी लोग यहां अवैध तरीके से घुस जाते है। जिनकी उन्हें भारी कीमत चुकानी पड़ती है।