Dainik Haryana News

Business Idea : नौकरी छोड़ शुरू करें इस फल की खेती, हर माह होगी लाखों की कमाई

 
Business Idea : नौकरी छोड़ शुरू करें इस फल की खेती, हर माह होगी लाखों की कमाई
Business Ideas : देश में आज का युवा नौकरी वाला भी परेशान है और नौकरी ना मिलने वाला भी परेशान है। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा ही है तो आपको हमारी ये खबर पढ़नी होगी। जिसमें हम आपको एक ऐसी खेती के बारे में बताने जा रहे हैं जिस कर एक शख्स लखपति ना और आज ही लाखों रूपये कमा रहा है। आइए खबर में जानते हैं उनके बारे में।   Dainik Haryana News : New Business Tips : अगर आप भी ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं और किसी बिजनेस को करने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको आज एक ऐसे व्यक्ति की कहानी बताने जा रहे हैं जिसकी कहानी सुन आपको भी कुछ करने के लिए प्रेरणा मिलेगी। हम बात कर रहे हैं पठानकोट के जंगला भवानी गांव का एक शख्स जिसने अपनी इंजिनियर की नौकरी को छोड़कर स्ट्रॉबेरी की खेती को किया।    

स्ट्रॉबेरी की खेती (strawberry farming):

READ ALSO : Funny Jokes: हंसी के ठाहके   उनका नाम रमन हैं और वो स्ट्रॉबेरी की खेती से हर महीने लाखों की कमाई कर रहे हैं। रमन स्ट्रॉबेरी को खेतों में ही पैक कर देते हैं और उसे पठानकोट और भी कई आसपास के इलाकों में इसको बेचने के लिए भेजते हैं। रमन पहले इंजिनियर की नौकरी करते थे और बाद में उनको ख्याल आया के क्यूं ना खेती की जाए।  

एकड़ में करीब 4 से 5 लाख की लागत : 

  पहले वो ड्रेगन फू्रट( dragon fruit) की खेती करते थे जहां पर उनको काफी पैसा कमाने को मिला और उसके बाद में वो स्ट्रॉबेरी की खेती करने लगे। इससे उनको एक एकड़ में करीब 4 से 5 लाख की लागत आती है और वो 3 लाख के करीब पैसे बचा लेते हैं। रमन ने नई तकनीकों से खेती को किया और खूब पैसा कमा रहे हैं।   READ MORE: Railway News: भारत की 3 ऐसी ट्रेनें, जिन्हें खिंचने के लिए लगते हैं 3 इंजन   रमन का कहना है कि रोल स्ट्रॉबेरी के फलों को तोड़ा जाता है और मंडी में लोड कर दिया जाता है। इससे उनको काफी मुनाफा हो रहा है। रमन का कहना है कि मैं और लोगों को भी इस खेती को करने के लिए सलाह देता हूं। इसमें काफी ज्यादा कमाई है और आपको ज्यादा कुछ करना भी नहीं है। इस खेती के करने से आप आसानी से पैसे वाले हो सकते हैं।