Dainik Haryana News

Bank Giving Highest Interest on FD : ये बैंक बुजुर्गों FD पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, महज 3 साल में मिल रहा तगड़ा रिटर्न

Bank FD Interest Rate : जब भी हम बैंक में अपने भविष्य के लिए निवेश करते हैं तो एफडी सबसे अच्छा विकल्प माना जाता है। एफडी में किसी तरह का पैसे का जोखिम नहीं होता है और एक निश्चित दर से ब्याज मिलता है। आज हम आपको एक ऐसे बैंक के बारे में बताने जा रहे हैं जो सीनियर सिटीजन को सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। 
 
Bank Giving Highest Interest on FD : ये बैंक बुजुर्गों FD पर दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज, महज 3 साल में मिल रहा तगड़ा रिटर्न

Dainik Haryana News,Senior Citizen FD Interest Rate(चंडीगढ़): हर किसी को अपने भविष्य की चिंता रहती है और किसी ना किसी बैंक में पैसे सेव करते हैं। ऐसा इसलिए करते हैं ताकि भविष्य में अगर पैसे की जरूत होती है तो हम आज आपको ऐसी बैंक एफडी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर सबसे ज्यादा ब्याज दिया जा रहा है। इस एफडी में सामान्य व्यक्तियों की तुलना में सीनियर सिटीजन को ज्यादा ब्याज मिलता है।


पंजाब नेशनल बैंक(Punjab National Bank) : पीएनबी बैंक बुजुर्गों को 3 साल की एफडी पर 7.50 प्रतिशत के दर से ब्याज दिया जाता है। 3 साल में आपका रिटर्न बढ़कर 1.25 लाख रूपये मिलेंगे। 

READ ALSO :Bank Savings Account: बैंक अकाउंट कितने पैसे रखने चाहिए,आया नया नियम

एक्सिस बैंक(Axis Bank FD Rate) : एक्सिस बैंक बुजुर्गों को बैंक एफडी पर 7.60 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जाता है। यह बैंक 3 साल के लिए आपको 1 लाख रूपये का निवेश करते हैं तो महज ही तीन साल में आपको 1.25 लाख रूपये मिलेंगे।  


ICICI Bank : आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक(HDFC Bank FD Interest Rate) भी अपने ग्राहकों को 7.50 प्रतिशत की दर से ज्यादा दे रहे हैं। यानी अगर आप एक लाख रूपये का निवेश करते हैं तो 1.50 लाख रूपये रिटर्न मिलेगा। 

READ MORE :Bank Increased Interest FD Rates : इस बैंक सिर्फ 10 दिन में दूसरी बार बढ़ाई FD पर ब्याज की दरें, दे रहा सबसे ज्यादा ब्याज

बैंक ऑफ़ बड़ौदा(Bank of Baroda FD Rate) : ये बैंक 3 साल की एफडी पर 7.75 प्रतिशत की दर से ब्याज दिया जा रहा है और सीनियर सिटीजन को एफडी पर ज्यादा ब्याज की दरें मिल रही हैं। सीनियर सिटीजन को एक लाख रूपये के निवेश पर 3 साल में 1.26 लाख रूपये मिलेंगे।