Dainik Haryana News

Best Business Idea: एक बार शुरू कर दिया ये बिजनेस तो हर महिने होगी लाखों की कमाई

Soap Manufacturing Business :  आज के दौर में बहुत अधिक लोग बिजनेस करना चाहते हैं। अगर आप भी इन लोगों में शामिल हैं, तो आज हम आप को एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताएंगे जिससे आप बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में।    
 
 
Best Business Idea: एक बार शुरू कर दिया ये बिजनेस तो हर महिने होगी लाखों की कमाई

 Dainik Haryana News,Test Business Idea (New Delhi): केंद्र सरकार देश के युवाओं को लगातार अपना बिजनेस शुरू कर आत्मनिर्भर बनने की सलाह दे रही हैं। सरकारी और प्राइवेट सेक्टर में रोजगरार के अवसर कम होने के कारण बहुत से लोग अपना बिजनेस शुरू करना चाहते है।

Read Also:Latest Business idea: घर में ही शुरू करें छोटा सा बिजनेस और आये दिन करें अच्छी कमाई

आज हम आप को बहुत अधिक शानदार बिजनेस के बारे में बताएंगे जिससे शुरू करने में आप सरकार द्वारा भी मदद ले सकते है। यह बिजनेस हैं साबुन का बिजनेस। आप इस बिजनेस को शुरू का हर महीने बहुत शानदार कमाई कर सकते हैं। 

साबुन हमारी रोजमर्रा की जिंदगी बहुत अधिक इस्तेमाल करते हैं। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको आसानी से प्रधानमंत्री लोन मिल सकता हैं। गौरतलब हैं कि साबुन की मांग हर क्षेत्र में होती हैं। ऐसे में आप इस बिजनेस को कहीं पर भी शुरू कर सकते हैं।

 प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लें शुरू करें बिजनेस(Take Pradhan Mantri Mudra Yojana and start business)

नए कारोबार शुरू करने के लिए सरकार ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना की शुरूआत की हैं। इस योजना के जरिए बैंक नए कारोबार को शुरू करने वाले लोगों को कुछ बिजनेस में लगने वाला पैसा का 80 प्रतिशत  तक लोन के रूप में देती हैं। साबुन का कारोबार शुरू करने से पहले इसका प्रोजेक्ट रिर्पोट तैयार करना होगा।  आप एक महीने में करीब 3000 किलो तक का साबुन का प्रोडक्शन कर सकते हैं. इसमें आपको करीब 4 लाख रुपये का खर्च आएगा. जिसमें से आपको करीब 32 हजार रुपये खुद के लगाने होंगे. बाकी पैसे आपको बैंक लोन के रूप में देगी. वहीं आपको करीब 47 से 50 लाख तक सालाना खर्च इस बिजनेस  को चलाने में लगेगा।

साल भर में होगी करीब 6 लाख की कमाई(Earning of around Rs 6 lakh in a year)

इस बिजनेस को अपनी साला की कमाई करीब 56 से 57 लाख रूपये होगी। ऐसे में आप एक साल में करीब 6 से 7 लाख रूपये का मुनाफा कमा सकें। वहीं आप हर महीने आपकी आय करीब 50 से 60 हजार रूपये की कमाई हो सकता हैं। 

Read More:Business Idea Names : नौकरी न मिलने पर दुखी होकर शुरू किया था बिजनेस, अब है 800 करोड़ की कंपनी की मालकिन

ऐसे करें साबुन की सेल(Sell ​​soap like this)

साबुन का बिजनेस शुरू करने के बाद में आप इसे पहले लोकल र्मोकट में बेचें। इसके लिए आप लोकल रिटेल मार्केट और किराने की स्टोर में बेच सकते हैं. इसके बाद आप इसकी बेहतर मार्केटिंग करके बड़े बिजनेस लेवल पर साबुन का प्रोडक्शन कर सकते हैं।