Dainik Haryana News

Gold Price : सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, चेक करें अपने शहर के रेट

 
Gold Price : सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, चेक करें अपने शहर के रेट
Gold Price Latest Rate : अगर आप भी सोने व चांदी के गहने खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। सोने चांदी की टूम लेने से पहले आपको एक बार उसके रेट पर भी ध्यान देना चाहिए, क्योंकि कीमतों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Gold-Silver Price Today(चंडीगढ़): शर्द मौसम में लगातार सोने की कीमतों में बढ़ोतरी होती जा रही हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि जल्द ही सोने के रेट रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच जाएगा और कीमतें सातवें आसामन पर पहुंच जाएंगी। आज सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों को देखा जाए तो वह 63 हजार के पार व चांदी 79 हजार के पार जा चुकी हैं। एचडीएफसी सिक्योरिटीज( HDFC Securities) ने यह जानकारी दी है. आज राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार( bullion market of national capital) में मंगलवार को सोना 250 रुपये की तेजी के साथ 63,750 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 63,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 350 रुपये मजबूत होकर 79,450 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई जबकि पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 79,100 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई थी. READ ALSO :Amrit Bharat Train : अमृत भारत ट्रेन के फीचर्स देखकर हैरान रह गए यात्री

मल्टी कमोडिटी मार्केट में सोने के भाव?

एमसीएक्स मार्केट(MCX) में सोने के भाव की बात की जाए तो 0.23 प्रतिशत की तेजी के साथ सोना 63,100 रूपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है और चांदी की बात की जाए तो 75,388 रूपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई है।

जानें ग्लोबल मार्केट में सोने के रेट?

ग्लोबल मार्केट में सोने की कीमतें 2062 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है जो पिछले कारोबारी सत्र में 2052 डॉलर प्रति औंस रहा था। चांदी भी मामूली बढ़त के साथ 24.34 डॉलर प्रति औंस हो गई. अंतरराष्ट्रीय बाजार के कॉमेक्स में हाजिर सोना 2,062 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा था, जो वैश्विक बाजारों में पिछले बंद से 10 डॉलर अधिक है. READ MORE :Hindi Jokes: आप हमारे साथ जुड़कर फनी जोक्स का मजा लिजिए

क्या कह रहे हैं एक्सपर्ट?

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक-जिंस सौमिल गांधी( Saumil Gandhi, Senior Analyst-Commodities, HDFC Securities) का कहना है कि मांगलवार को सोने की कीमतों में काफी ज्यादा उछाल देखने को मिल रहा है। सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में 250 रूपये की तेजी देखने को मिल रही है।

ऐसे चेक करें अपने शहर के रेट :

अगर आप सोने की कीमतें अपने घर बैठे ही चेक करना चाहते हैं तो सबसे पहले 'इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन'( Indian Bullion and Jewelers Association) के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर दिया गया है जिस पर आप मैसेज या फोन करके बात कर सकते हैं और हर रोज सोने की कीमतों को चेक कर सकते हैं।