Dainik Haryana News

UP Ka Mosam : जानें कैसा रहेगा 8 और 9 फरवरी को देश का मौसम, मौसम विभाग ने दी जानकारी

UP Temperature Tomorrow : लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। तेज धूप निकल रही है परंतु कड़ाके की धूप के बाद बर्फीली हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने अपडेट जारी किया है और बताया है कि अगले दो दिन यूपी का मौसम कैसा रहेगा। 
 
UP Ka Mosam : जानें कैसा रहेगा 8 और 9 फरवरी को देश का मौसम, मौसम विभाग ने दी जानकारी

Dainik Haryana News,UP Weather Update(ब्यूरो): उत्तर प्रदेश में बारिश खत्म हो गई है व तेज धूप के साथ कई इलाकों में कोहरा नजर आ रहा है। धूप होने के बावजूद भी शीतलहर चल रही हैं और ठंड में कमी नहीं हो रही है। पहाड़ी इलाकों में लगातार बर्फबारी चल रही है जिसका असर मैदानी इलाकों में नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश की बात करें तो कल पूर्वी इलाकों में कोहरा भी रहा व साथ में दिन के समय धूप देखने को मिली है।

READ ALSO :Weather forecast today: मौसम विभाग का उत्तर भारत में ठंड का ऑरेंज अलर्ट जारी, इन इलाकों में भारी बारिश

Today UP AQI 

बारिश के बाद प्रदूषण में कमी आई है और हवा में ताजगी  देखने को मिल रही है। शहरों में हवा की गुणवत्ता सूचकांक ग्रीन जोन में आ गया है और हवा पहले से काफी हद तक साफ हो गई है। अर्दली बाजार इलाके में एक्यूआई 21 दर्ज किया गया. भेलूपुर में 50, मलदहिया में 82 और BHU में 30 दर्ज किया गया.उत्तर प्रदेश में तेज धूप भी शीतलहरों पर असर नहीं दिखा पा रही हैं।

हालांकि, अभी तक ठंड के सामने कड़ी धूप का असर नहीं दिख रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि दोपहर में धूप खिलने की वजह से मौसम पहले से ज्यादा सुहावना हो गया है। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिन यानी  8 और 9 फरवरी के मौसम की जानकारी दी है और बताया है कि कैसा मौसम रहने वाला है। 

READ MORE :Today Haryana Weather: अगले 24 घंटे में हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने किया येलो अलर्ट जारी


8 और 9 जनवरी को ऐसा रहेगा मौसम :

लखनऊ मौसम विभाग(Lucknow Meteorological Department) की तरफ से बताया गया है कि आने वाले दो दिनों तक मौसम शुष्क रहने की आशंका जताई जा रही है। रात के समय में तापमान में बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है और मंगलवार का तापमान देखा जाए तो वह 18 डिग्री रहा है। आईएमडी(IMD Weather Forcast) का कहना है कि दो दिनों तक शीतलहरों से राहत नहीं मिलेगी।