Dainik Haryana News

Crime Control : 3 महीने में 525 एनकाउंटर, यूपी सरकार ने पुलिस वालों को दी छूट

 
Crime Control : 3 महीने में 525 एनकाउंटर, यूपी सरकार ने पुलिस वालों को दी छूट
Crime Control Yogi Sarkar :  योगी जी के आने के बाद यूपी में क्राइम करने से भी अपराधियों को डर लगने लगा है। जब भी वो कुछ करने के लिए सोचते हैं तो उससे पहले एक बार यूपी के सीएम योगी(CM Yogi) जी के बारे में जरूर सोचते हैं। हाल ही में योगी सरकार ने अपराध को जड़ से खत्म करने के लिए पुलिस वालों को खुली छूट दे दी है और पुलिस वालों ने 3 महीने में ही 525 एनकाउंटर कर डाले हैं। आइए खबर में जानते हैं और जानकारी।   Dainik Haryana News : Crime Control Yogi Goverment : यूपी में अपराध को जड़ से मिटाने के लिए योगी जी कई तरह के आपरेशन चलाते रहते हैं। हाल ही में 6 मार्च को प्रयागराज के लालपुर गांव में सुबह 5 बजे के समय ही शूटर विजय चौधरी को एनकाउंटर में मार गिराया है उनका दुसरा नाम उस्मान भी बताया जा रहा है।     इससे पहले भी सरकार की और से कई तरह के अपराधी एनकाउंटर(E ncounter) में मारे जा चुके हैं पहले भी अरबाज को मार दिया गया था। साल योगी राज में 3 महीने में ही 525 एनकाउंटर हो चुके हैं और साल 2023 की बात की जाए तो दो महीने में ही 9 लोगों को मार गिराया है। जो भी ये एनकाउंटर हुए इनमें से 23,000 से ज्यादा आपराधियों को पकड़ा गया है और इसमें 1400 पुलिस वालों को काफी चोट आई वो घायल भी हुए हैं।   READ ALSO : Crime News: WhatsApp के माध्यम से ठगी 5 लाख से ज्यादा की रकम इसलिए तो कहा जा रहा है कि योगी के राज में क्राइम कंट्रोल हो रहा है। साल 2022, 25 मार्च से लेकर जुलाई तक 525 एनकाउंटर हो चुके हैं। योगी जी ने पुलिस वालों को गोली मरने की छूट दे रखी है।    

छत्तीसगढ़ में हुए इतने एनकाउंटर :

    दोस्तों बता दें कि संसद में पूछे गए सवालों के जवाब में बताया गया है कि 2017 से 2022 के बीच में केवल उत्तरप्रदेश में 191 और यूपी में 117 एनकाउंटर हुए हैं।  

कम नही हुआ अपराध :

  इतना सब करने के बाद भी यूपी(UP Government) में अरोपी कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। अपराधों के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। आंकड़ों की बात की जाए तो साल 2019 में 3,53,131 मामले, 2020 में 3,55,110 मामले और 2021 में 3,57,905 मामले अपराध के दर्ज हो चुके हैं। हालांकि, मामले पहले भी इससे ज्यादा होते थे पर लोग पुलिस तक आ नहीं पाते थे अब लोग आसानी से पुलिस तक आ जाते हैं तो मामले इतने ज्यादा दर्ज हो रहे हैं। READ ALSO: Cheapest AC : इस गर्मी के लिए सबसे सस्ता AC लॉन्च, जाने कीमत

सुप्रीम कोर्ट के वकील ने कही ये बात :

    सुप्रीम कोर्ट के वकील विराग गुप्ता का कहना है कि अपना जीवन जीने का अधिकार सभी को है इसलिए सरकार का एनकाउंटर करने का फैसला कोई अच्छी बात नहं है। भारत के कानून में किसी भी तरह से एनकाउंटर को नोटिफाई नही किया गया है इसलिए ये फैसला सही नहीं है। उनका कहना है कि किसी को मारने का हक कोर्ट द्वारा अपराधी घोषित करने के बाद ही होता है उससे पहले नहीं।