Dainik Haryana News

Crime News : 3 महीने में 60 करोड़ की कमाई, इन लड़कों का काम जानकर रह जाएगें हैरान
 

Gujrat Crime News : लोग पैसा कमाने के लिए दिन-रात एक करते है तब जाकर 10 से 20 हजार महीने के कमा पाते है। आज हम गुजरात के 2 लड़को के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने 3 महीने के अंदर करोड़ों रूपये बना दिए। आइए जानते है ये कैसे हुआ
 
 
Crime News : 3 महीने में 60 करोड़ की कमाई, इन लड़कों का काम जानकर रह जाएगें हैरान

Dainik Haryana News, Gujrat News ( New Delhi ) : गुजरात के रहने वाले 2 लड़कों ने लोगों के साथ ऐसा गेम खेला कि 3 महीने के अंदर 60 करोड़ से भी ज्यादा पैसे बना लिए। अब इन दोनों लड़कों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इन लड़को ने ये पैसे 2 नंबर का काम यानि लोगों को ठगकर कमाए है। इन दोनों लड़को ने कॉलेज छोड़ दिया था।

मुंबई पुलिस ने जिन लड़को को पकड़ा है उनमें से एक 33 साल का रूपेश ठक्कर और दूसरा 34 साल का पंकजभाई गोवर्धन है जिन्होंने लोगों को ठगकर 3 महीने के अंदर 60 करोड़ से भी ज्यादा रकम कमा ली। पुलिस ने एक 19 साल के लड़के की शिकायत पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस लड़के से उन्होंने 2.45 लाख रूपये ठगे थे।

Read Also : Crime News : 13 साल के बच्चे ने अपनी मां को उतारा मौत के घाट, जानें क्यों


ठगों का चीफ कहाँ है ? 

पुलिस ने दोनों के बैंक अकाउंट्स से 1.1 करोड़ रुपये प्राप्त किए और बाद में जब पुलिस ने गहरी जांच पड़ताल की तो पता चला कि उन्होंने कई और लोगों को भी अपना शिकार बनाया था और उनके भी हजारो रूपये ठगे है और इस तरह कुल मिलाकर 60 करोड़ रुपये इकट्ठा कर चुके थे . ये दोनों तो पकड़ लिए गए हैं परन्तु पुलिस इनके चीफ तक नहीं पहुंच पाई है.पुलिस ने बताया गया है कि वह कहीं लंदन में बैठकर इन दोंनो को इंस्ट्रक्ट कर रहा था और स्कैम करने की नयी तकनीक बता रहा था 

स्कैम का खुलासा कैसे हुआ 

19 साल के एक लड़के कृष ने अपनी शिकायत की पूरी जानकारी पुलिस को जाकर दी और उसने बताया की उसे एक ऑनलाइन जॉब ऑफर की गई थी और उसे अलग-अलग रेस्टोरेंट्स के रिव्यू फएश्कएह देने को कहा गया था और उसे यह भी कहा गया था कि इस काम के लिए उसे 10,000 रुपये प्रति सप्ताह मिलेंगे, जबकि उसे पुरे दिन मे कम ही काम करना होगा यह सुनकर कृष खुश हो गया और उसे लगा कि अब लाइफ आसान हो जाएगी.

यहां तक कि उसे यह भी भरोसा दिलाया गया कि उसे 3,000 से 5,000 रुपये का बोनस भी मिलेगा, जिसका भुगतान हर दिन कर दिया जाएगा.उसने अक्टूबर 2023 में इसकी शिकायत दर्ज की थी

महिला की एंट्री कहां हुई?

 कृष ने पुलिस को बताया कि इस सबके बीच एक मारिया नामक महिला की एंट्री हुई। मारिया ने उसे 1000 रूपये इन्वेस्ट करने क लिए कहा,जिसपे उसे 300 रूपये का प्रोफ्टि मिलेगा। साथ ही यह भी कहा कि अगर वह 2000 रूपये इन्वेस्ट करता है तो 600 रूपये का और 3000 रूपये इन्वेस्ट करने पर 900 रूपये का प्रोफिट होगा। मारिया के कहने पर उसने इन्वेस्ट करना शुरू किया और धीरे धीरे करके बहुत सारा पैसा इन्वेस्ट कर दिया।

पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर दीपक चावन का कहना है कि कृष ने पहले 1000 रूपये इंवेस्ट किए और इसके बाद उसे 1650 रूपये मिले। धीरे धीरे कृष ने 2.45 लाख रूपये इन्वेस्ट कर दिए। कृष इतना पैसा इन्वेस्ट इसलिए करता था,क्योंकि उसे कमाई होने के मैसेज लगातार मिलते थे।

Read More : Haryana Crime : हरियाणा में इस वक्त की बड़ी खबर; 2 बच्चों की हत्या कर मां ने भी कर ली आत्महत्या, क्या रही वजह

सच सामने तब आया जब उसने कमाई के पैसों को निकलवाना चाहा। जब कृष पैसे निकलवाने गया तो वह पैसे निकलवा नहीं पाया तब वह पुलिस के पास गया और शिकायत दर्ज करवाई। तब पुलिस ने साइबर क्राइम अधिकारियों के साथ मिलकर 2 आरोपियों को पकड़ लिया और वे लड़के पुलिस की गिरफ्त में है।