Dainik Haryana News

UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले के 85 टीचरों को पद से किया बर्खास्त, सभी को देने होंगे इतने करोड़ रूपये 
 

UP Latest News : आज की ताजा खबर सामने आ रही है। यूपी के एक जिले के 85 शिक्षकों को पद से हटा दिया गया है और सरकार की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं, जितनी भी अभी तक सैलरी ली है वह पूरी देनी होगी। आइए खबर में जानते हैं किस  वजह से इन्हें पद से हटाया गया है। 
 
UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले के 85 टीचरों को पद से किया बर्खास्त, सभी को देने होंगे इतने करोड़ रूपये 

Dainik Haryana News,Today UP Latest News In Hindi(ब्यूरो):  जिले के विभिन्न स्कूलों में नौकरी कर रहे 85 टीचरों को पदों से हटा दिया गया है। इसकी जांच बेसिक शिक्षा विभाग और एसटीएफ(STF) ने मिलकर की थी जिसमें फर्जी प्रमाण पत्रों के सहारे 85 से अधिक शिक्षकों ने नौकरी हासिल कर ली थी. 

काफी लंबी चली जांच :

READ ALSO :Flying Car In UP : उड़ने वाली कार में यूपी के सीएम योगी जी ने बैठकर ली तस्वीरें, लखनऊ में पहुंची फ्लाइंग कार

सरकार की तरफ से काफी दिनों से इनकी जांच की जा रही थी। जांच में पाया है कि इन टीचरों ने अपने फर्जी कागजात को जमा कराकर नौकरी हासिल की थी। इन टीचरों ने अभी तक 25 करोड़ रूपये से भी ज्यादा का वेतन लिया है जो सरकार को वापस करना होगा। 85 शिक्षकों पर एफआईआर(FIR) को दर्ज कर दिया गया है और 25 करोड़ रूपये देने के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। मामला 1999 से लेकर अब तक की भर्ती का है, अगर कोई टीचर पैसे को जमा नहीं करवाता है तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

READ MORE :UP को मिलने जा रही एक और रेलवे ओवरब्रिज की सौगात, इतने करोड़ रूपये की आएगी लागत

 85 टीचरों को पद से हटाने के बावजूद सत्यापन और जांच की कार्रवाई चल रही है। जो भी फर्जी कागजात को जमा कराया है उनकी जांच चल रही है और जल्द ही कार्रवाई की जाएगी। सभी को रिकवरी नोटिस भेज दिया गया है और जल्द से जल्द सैलरी के रूप में लिया गया पैसा वापस करने के आदेश दिए गए हैं।