Dainik Haryana News

Delhi-NCR में 80 प्रतिशत बढ़ने वाली हैं जमीन की कीमतें?

 
Delhi-NCR में 80 प्रतिशत बढ़ने वाली हैं जमीन की कीमतें?
Gurugram Administration : जो भी लोग प्रॉपर्टी से जुड़ा बिजनेस करते हैं उनका कहना है कि जिले में पहले से ही कलेक्टर रेट ज्यादा है। ऐसे में रेट दर में बढ़ोतरी करने के बाद बिजनेस पर असर देखने को मिलेगा। ऐसे में आमजन के लिए साइबर सिटी में घर बनाना काफी महंगा पड़ेगा। देखा जाए तो न्यू गुरूग्राम में अब घर लेना काफी महंगा हो गया है और बहुत से लोग तो ऐसे हैं जिनके बजट से ही से बाहर जा चुका है। Dainik Haryana News,Delhi-NCR Property Rate Hike(ब्यूरो): अगर आप भी दिल्ली एनसीआर में जमीन लेने की सोच रहे हैं तो ये खबर सुनकर आपको झटका लगने वाला है। दिल्ली एनसीआर में जमीन की कीमतों में 80 प्रतिशत तक की तेजी देखने को मिल रही है। आइए देखते हैं। रविवार को जिला प्रशासन की और से साल 2024 के लिए प्रॉपर्टी के नए कलेक्टर प्रस्तावित किए गए हैं। इस पर लोगों से 7 दिसंबर तक प्रस्तावित दरों पर आपत्तियां मांगी गई हैं, जिसके बाद सरकार के पास कलेटक्टर रेट को भेज दिया जाएगा। READ ALSO :Russia and Ukraine War: सलाम है उस 8 सल के बच्चे के होंसले को जिसने 45 प्रतिशत बाड़ी जलने पर भी हार नहीं मानी और 30 सर्जरी के बाद वापस लौटा स्कूल

चेक करें रेट?

बादशाहपुर, वजीराबाद, मानेसर, फर्रूखनगर, पटौदी, सोहना और हरसरू में प्रस्तावति किए गए नए प्रॉपर्टी रेट में वजीराबाद क्षेत्र के नाथूपुर, डीएलएफ क्षेत्र से ज्यादा दर प्रस्तावित है। बताया जा रहा है कि अब शहरों में जमीन के रेट 60 से 70 प्रतिशत तक बढ़ गई है। रविवार को प्रस्तावित कलेक्टर रेट की जानकारी वेबसाइट पर दी जा चुकी है और जिला स्तर पर प्रस्तावित कलेक्टर रेट अब आपत्तियां आने के बाद संशोधित किए जाएंगे। आपत्तियों व सुझावों के लिए जिला लघु सचिवालय स्थित एचआरए शाखा में कमरा नंबर 212 में संपर्क कर सकते हैं। राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर का कहना है कि दर्ज आपत्तियों पर सुझाव पर विचार किया जाएगा, इसके लिए अलग कमेटियां काम करेंगी। सभी को ध्यान में रखते हुए प्रस्तावित रेट को सरकार को भेजा जाएगा और सरकार की तरफ से कमेटी अपनी प्रक्रिया पूर कर प्रशासन को सूचना भेजेगी।

बादशाहपुर में 80 प्रतिशत बढ़ी कीमतें :

READ MORE :Russia and Ukraine War: सलाम है उस 8 सल के बच्चे के होंसले को जिसने 45 प्रतिशत बाड़ी जलने पर भी हार नहीं मानी और 30 सर्जरी के बाद वापस लौटा स्कूल 1.बादशाहपुर में जमीन की दर में 80 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 2.घासौला में रिहायशी जमीन में 43 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 3.टीकली में व्यपसायिक जमीन में 43 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 4.रामगढ़ की ढाणी में 43 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 5.रोजवुड सिटी की व्यवसायिक जमीन में 87 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 6.विक्टर वैली, एम्मार मारबैला के रियाहसी क्षेत्र में 61 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 7.फर्रूखनगर में कृषि योग्य भूमि में 87 प्रतिशत और व्यावसायिक जमीन में 35 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 8.वजीराबाद में रिहायशी और व्यावसायिक जमीन में 61 से 70 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। 9.नाथूपुर में रिहायशी जमीन में 61 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। डीएलएफ फेज -1 से पांच तक जिले में सबसे अधिक डीएलएफ-5 में रिहायशी और व्यावसायिक प्रॉपर्टी में 70 फीसदी तक जमीन के दाम में बढ़ोतरी हो सकती है।

प्रॉपर्टी का कारोबार होगा प्रभावित :

जो भी लोग प्रॉपर्टी से जुड़ा बिजनेस करते हैं उनका कहना है कि जिले में पहले से ही कलेक्टर रेट ज्यादा है। ऐसे में रेट दर में बढ़ोतरी करने के बाद बिजनेस पर असर देखने को मिलेगा। ऐसे में आमजन के लिए साइबर सिटी में घर बनाना काफी महंगा पड़ेगा। देखा जाए तो न्यू गुरूग्राम में अब घर लेना काफी महंगा हो गया है और बहुत से लोग तो ऐसे हैं जिनके बजट से ही से बाहर जा चुका है।