Dainik Haryana News

Delhi Update : दिल्ली में नई बस सुविधा शुरू, Auto वालों की बड़ी परेशानी

 
Delhi Update : दिल्ली में नई बस सुविधा शुरू, Auto वालों की बड़ी परेशानी
Delhi Latest News : परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत( Transport Minister Kailash Gehlot) ने 8 सदस्यीय तकनीक बैठक बुलाई और उसे मार्ग तय करने का काम दिया गया। समिति मार्ग को तय करने के लिए डेटा इकट्ठा कर रही है। दो महीने के अंदर ही दिल्ली के मोहल्लों में इन बसों का संचालन कर दिया जाएगा। Dainik Haryana News :#Delhi News (नई दिल्ली) : दिल्ली वासियों के लिए सरकार ने नई सुविधा देने का फैसला लिया है। जी हां, शहर में परिवहन को सुधारने के लिए और भीतर कनेक्टिविटी को सुधारने के लिए नई बस सेवाएं शुरू की है। सरकार 2 हजार फीडर ई बसों को उन जगहों पर चलाने जा रही है जहां पर 12 मीटर लंबी बसें नहीं जा सकती हैं। आइए खबर में जानते हैं किन जगहों पर इन बसों का संचालन किया जाएगा। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

कौन से रूट पर चलेंगी ये बस :

READ ALSO :Himachal : हिमाचल की ये 12 खूबसूरत जगह, जो जीत लेती हैं लोगों का दिल परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत( Transport Minister Kailash Gehlot) ने 8 सदस्यीय तकनीक बैठक बुलाई और उसे मार्ग तय करने का काम दिया गया। समिति मार्ग को तय करने के लिए डेटा इकट्ठा कर रही है। दो महीने के अंदर ही दिल्ली के मोहल्लों में इन बसों का संचालन कर दिया जाएगा। ई बसों के संचालन के लिए 23 टीमों तैयार किया गया है जो अलग-अलग जगह पर जाकर लोगों की प्रतिक्रिया जान रही है और उसके बाद ही बसों का संचालन किया जाएगा। READ MORE : Small Business Idea : घर बैठे करें ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों की कमाई

मुहल्ला बसे शुरू :

इन बसों को चलाने की घोषणा वित्त मंत्री और परिवहन मंत्री( Finance Minister and Transport Minister) ने बजट में की थी। इसका लक्ष्य शहर में बेहतर कनेक्टिविटी लाना है। इसके लिए बनाई गई टीम हर जगह पर डेटा कलेक्ट कर रही है। सबसे प्रभावी मार्गों का चयन करने के लिए टीम टर्मिनल, रेलवे स्टेशन का दौरा कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहां बसों को चलाने की ज्यादा आवश्यकता है।