Dainik Haryana News

Earthquake : नेपाल के जाजरकोट से दिल दहला देने वाली तस्वीर आई सामने

 
Earthquake : नेपाल के जाजरकोट से दिल दहला देने वाली तस्वीर आई सामने
Earthquake In Nepal : नेपाल में कल आए भूकंप ने तबाही मचा दी है। 200 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है और अभी भी लोग मलबे से निकल रहे हैं। जाजरकोट से दिल दहला देने वाली तस्वीर सामने आई है जिसके हम आपको दिखाने जा रहे हैं। आइए देखते हैं। Dainik Haryana News,Nepal Earthquake(नई दिल्ली):नेपाल के जाजरकोट में अचानक से आए भूकंप ने लोगों को तबाह कर दिया है। भूकंप इतना भयानक था कि अभी भी लोगों को डर की मारे नींद नहीं आ रही है। सड़कों पर बैठकर रात पूरी कर रहे हैं और घरों में अंदर जाने का नाम नहीं ले रहे हैं। 200 के करीब लोगों की मौत हो चुकी है अभी भी मौत का डर सता रहा है। READ ALSO :Free Ration Yojana Extension : फ्री राशन लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, इतने साल और मिलेगा फ्री राशन! घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इलाज चल रहा है। रविवार यानी आज सुबह भी नेपाल में 3.6 की तीव्रता से भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं और उससे पहले दिन 6.4 की तीव्रता मापी गई है जो जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। भूकंप का केंद्र नेपाल का जाजरकोट बताया गया है जहां सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है।भयंकर भूकंप की वजह से 160 लोग घायल हैं। सड़कें टूट गई हैं सभी इमारतें डह गई हैं।

साल 2015 में आया था भयानक भूकंप :

नेपाल में साल 2015 में सबसे ज्यादा भयानक भूकंप आया था जिसकी तीव्रता 7.8 थी और उस समय 9 हजार लोगों की मौत व 22 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए थे। हजारों लोग बेघर हो गए थे। सरकार की तरफ से स्वास्थ्यकर्मी हेलीकॉप्टर के जरिए सेवा दे रहे हैं। मंत्री जी ने आपदा प्रबंधन बैठक बुलाई है और लोगों की मदद करने का आग्रह किया है।

जारी हुआ आपातकाल नंबर :

READ MORE :Aaj Ka Rashifal : आज से इन राशि वालों को मिलेगा खूब धन, शनि महाराज हुए खुश जो भारतीय नेपाल में रह रहे हैं उनके लिए आपातकाल नंबर जारी हुआ है। अगर किसी को भी सहायता की जरूत होती है तो लोग सरकार से सहायता मांग सकते हैं। दिल्ली में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं।