Dainik Haryana News

Gold Ka Bhav : 41 हजार रूपये हुआ एक तोला सोना, चेक करें आज के ताजा रेट

 
Gold Ka Bhav : 41 हजार रूपये हुआ एक तोला सोना, चेक करें आज के ताजा रेट
Gold Price : अगर आप भी सोने और चांदी के गहने खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज आपके पास मौका है। दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज सोने के भाव में तगड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। आइए चेक करते हैं दोनों धातुओं के दाम।     Dainik Haryana News : Gold Price Today : लगतार सोेना -चांदी(Gold- Silver) की कीमतों में उठा पटक देखने को मिल रही है। पिछले एक सप्ताह से ही धातुओं की कीमतों में कमी दिख रही है। सोना खरीदने वालों के लिए राहत है अगर आप सोने के जेवर लेने का मन बना रहे हैं तो आज ही ले सकते हैं। सोने की कीमतों की बात की जाए तो वह 55 हजार के आसपास हैं वहीं, चांदी के दामों में भी 2500 की कमी दर्ज की जा रही है। चलिए जानते हैं आज के ताजा रेट।  

इतने रूपये में मिल रहा सोना चांदी :

  READ ALSO : PM Yojana : सरकार ने शुरू की नई योजना, बेटियों को मिल रहे 80 हजार रूपये पिछले सप्ताह की बात की जाए तो सोन के दाम 56,108 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा था। वहीं, बाजार बंद होने के दिन की बात की जाए तो कमी के साथ 55,669 रूपये प्रति 10 ग्राम पर करोबार कर रहा था। चांदी में भी 2500 रूपये की गिरावट देखने को मिल रही है जिसके बाद 61,791 रूपये प्रति किलो पर करोबार कर रही है।   READ MORE : PAN Card News: पैन कार्ड धारक महिलाओं को सरकार दे रही 10 हजार रूपये!

41 हजार में 10 ग्राम सोना :

    वहीं, अगर आप 41 हजार रूपये में एक तोला खरीदना चाहते हैं तो आपको 22,23,24 और 18 कैरेट का सोना 41 हजार रूपये में मिल रहा है। जिससे ग्राहकों की मौज ला दी है। Gold ETF  की बात की जाए तो फरवरी महीने की बात की जाए तो निवेशकों ने 165 करोड़ रूपये का निवेश किया है। इसका कारण सोने चांदी की कीमतों में आई गिरावट है। जिसके कारण लोग लगातार निवेश कर रहे हैं और खरीदारी कर रहे हैं।