Dainik Haryana News

Gold Rate : सोने के दाम सातवें आसमान पर!

 
Gold Rate : सोने के दाम सातवें आसमान पर!
Gold Price : साल 2023 फरवरी के महीने में सोना 71 हजार के पास पहुंच कर फिर कम दिखने को मिला और 58,500 पर करोबार कर रहा था। उसके बाद सोने में तीन हजार और चांदी में आठ हजार की कमी देखने के बाद लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन अब फिर से एक बार सोने और चांदी दोनों ही चमकती धातुओं में तेजी दर्ज की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सोना 80 हजार के पार भी जा सकता है!     Dainik Haryana News : Gold Bhav Today : जैसा की आप जानते हैं सोने के दामों में काफी समय से उथल पुथल चल रही है। कभी कम होता है तो कभी कीमतों में जोरदार तेजी देखने को मिलती है। अगर आपके घर में भी शादी है तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है क्योंकि, एक बार बाजार जाने से पहले सोने के दामों को चेक करके जाना जरूरी होता है। आएइ खबर में जानते हैं कितने रूपये महंगा हुआ सोना।  

चेक करें आज के ताजा रेट :

  READ ALSO : Bus Stand In Haryana : हरियाणा के इन जिलों में बनने जा रहे नए बस स्टैंड   आज सोन की कीमतों की बात की जाए तो वो 58 हजार रूपये पर कारोबार कर रहा है। वहीं, चांदी 67 हजार पर करोबार कर रही है। साल 2023 फरवरी के महीने में सोना 71 हजार के पास पहुंच कर फिर कम दिखने को मिला और 58,500 पर करोबार कर रहा था। उसके बाद सोने में तीन हजार और चांदी में आठ हजार की कमी देखने के बाद लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिली थी लेकिन अब फिर से एक बार सोने और चांदी दोनों ही चमकती धातुओं में तेजी दर्ज की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सोना 80 हजार के पार भी जा सकता है!  

चेक करें MCX बाजार में सोने के रेट :

    MCX बाजार की बात की जाए तो आज यहां सोने की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। सोना 361 रूपये से कम होकर 57,975 रूपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया है। चांदी भी 71 हजार से 598 रूपये कम होकर 66,701 पर आ गई है। बीते दिन कल की बात की जाए तो सोने के दाम 58,336 रूपये रूपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 67,299 रूपये प्रति किलो पर कारोबार कर रहे थे।   READ MORE : Online Fraud : व्यक्ति के खाते से अचानक उड़े 15 लाख रूपये, जानें कैसे

क्या रही सर्राफा बाजार में कीमतें :

    सर्राफा बाजार( bullion market) की बात की जाए तो वहां पर सोने की कीमतों में बढ़ोतरी और चांदी की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। यहां पर सोना 223 रूपये बढ़कर 58,115 रूपये प्रति 10 ग्राम और चांदी 361 रूपये कम होकर 66,500 रूपये किलो पर करोबार कर रही है। ये कीमतें इंडिया बुलियंस एसोसिएशन( Indian Bullions Association) की और से जारी की गई हैं।