Dainik Haryana News

Haryana Police Bharti 2024 : हरियाणा पुलिस में बिना परीक्षा इतने पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास को मिलेगा आवेदन का मौका 
 

Haryana Police Vacancy Last Date : हरियाणा पुलिस में नौकरी करने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी परीक्षा पास नहीं हो पाती। ऐसे में हरियाणा पुलिस के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें आप बिना परीक्षा के नियुक्ति पा सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं। 
 
Haryana Police Bharti 2024 : हरियाणा पुलिस में बिना परीक्षा इतने पदों पर निकली भर्ती, 12वीं पास को मिलेगा आवेदन का मौका 

Dainik Haryana News,Haryana Police Recruitment 2024(ब्यूरो): देश के लाखों युवा ऐसे हैं जो पुलिस लाइन में अपना केरियर बनाना चाहते हैं। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो नारनौल पुलिस विभाग में एसपीओ(SPO) के पदों पर बिना परीक्षा के भर्ती कराई जा रही है। 9 जनवरी से ही आवेदन शुरू हो चुके हैं और 15 जनवरी तक आप आवेदन कर, 16 जनवरी को ही इंटरव्यू देने जा सकते हैं। नारनौल पुलिस विभाग ने विशेष पुलिस अधिकारी के 23 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्ती संविदा आधार पर एक वर्ष की अवधि के लिए की जाएगी। 

READ ALSO :Sarkari Yoajan : इस सरकारी योजना में केंद्र सरकार ने बढ़ाई ब्याज की दरें, जानें अब कितना मिलेगा ब्याज

इन युवाओं को मिलेगा भर्ती में आवेदन का मौका :

सबसे पहले तो बता  दें, भर्ती का नोटिफिकेशन सिर्फ पुरूषों के लिए ही निकला है। 12वीं पास युवा ही इसमें आवेदन कर सकते हैं और 25 से 50 साल तक आपकी आयु होनी चाहिए। आवेदक को भारतीय सेना, केंद्रीय शस्त्र पुलिस बलों या HSISF /HSP हरियाणा से सेवानिवृत्त होना चाहिए। नियुक्ति मिलते ही आपको हर महीने 18 हजार रूपये सैलरी और वेतन भत्ते भी उपलब्ध कराए जाएंगे। किसी भी कैटेगरी के लिए आवेदन का कोई भुगतान नहीं करना है। 

ऐेसे करें भर्ती में आवेदन?

15-16 जनवरी को आप नारनौल पुलिस लाइन में आवेदन जमा कर सके हैं। आवेदन पत्र प्रारूप आपको पुलिस लाइन नारनौल में मिल जाएगा, जिसके साथ सेवानिवृति प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता आदि मांगे गए कागजात को अटैच करने होंगे। 

READ MORE :Sarkari Yojana : आपकी बेटी को सरकार देगी 22 लाख रूपये, जानें कौन सी है योजना?

जानें भर्ती की चयन प्रक्रिया?

हरियाणा पुलिस भर्ती की प्रक्रिया की बात की जाए तो साक्षात्कार और कागजात की वेरिफिकेशन के बाद आपको नियुक्ति के लिए बुलाया जाएगा।