Dainik Haryana News

Indian Railway Bharti : रेलवे की तरफ से 3 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करें आवेदन 
 

Indian Railway Recruitment : अगर आप भी इंडियन रेलवे में भर्ती होना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। रेलवे की तरफ से तीन हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की डिटेल। 
 
Indian Railway Bharti : रेलवे की तरफ से 3 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, आज ही करें आवेदन 

Dainik Haryana News,Indian Railway Vacancy 2024(नई दिल्ली): उत्तर रेलवे की तरफ से 3093 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। भर्ती में आवेदन करने के लिए 10वीं पास होनी चाहिए और कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने जरूरी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, उम्मीदवार से आवेदन करने के लिए आईटीआई(ITI) का डिप्लोमा होना भी जरूरी है, इसके बिना आप आवेदन नहीं कर सकेंगे।

READ ALSO :Canada Record Most Indian Student Deaths : पछले 5 सालों में कनाडा में सबसे ज्यादा भारतीय छात्रों की मौत क्यों?


चेक करें भर्ती की डिटेल?

उत्तर रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2024(Northern Railway Apprentice Recruitment 2024) की भर्ती में आपकी आयु 15 साल से 24 साल तक होनी चाहिए। हर एक कैटेगरी के लिए भर्ती का आवेदन शुल्क 100 रूपये रखा गया है। उत्तर रेलवे भर्ती में ऑनलाइन मोड में करना होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

READ MORE :Indian Origin Died In A Road Accident In Usa : अमेरिका में सड़क हादसे में 6 भारतीयों की मौत, 6 के 6 एक ही परिवार के सदस्य

ऐसे करें भर्ती में आवेदन?

1.सबसे पहले रेलवे भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
2.इसके बाद होम पेज पर आरआरसी(RRC), उत्तर रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2024 के लिंक पर क्ल्कि करना होगा।
3.इसके बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा और आनलाइन आवेदन पर क्लिक करना होगा।
4.वहां पर जो भी आपके कागजात से संबंधित जानकारी मांगी गई है उसे ध्यानपूर्वक भरने के बाद फीस का भुगतान करना होगा और बाद में सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको भरे गए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लेना है।