Dainik Haryana News

 Most Beautiful IAS Officers : ये हैं देश की सबसे खूबसूरत 5 महिला आईएएस अफसर 
 

 Most Beautiful IAS Officers In India : आपने कई महिला आईएएस आईपीएस अफसर की कहानी को सुना होगा लेकिन आज हम आपको उन 5 महिला अफसरों के बारे में बताने जा रहे है जो खूबसूरती में बड़ी बड़ी एक्ट्रेस को भी पीछे छोड़ती हैं। आइए जानते है उन 5 महिला अफसरों के बारे में 

 
 Most Beautiful IAS Officers : ये हैं देश की सबसे खूबसूरत 5 महिला आईएएस अफसर 

Dainik Haryana News, Five Beautiful IAS Officers (New Delhi ) : देश में कई आईएएस और आईपीएस अफसर हैं। लेकिन आज हम आपको देश की सबसे खूबसूरत 5 महिला अफसरों के बारे में बताने जा रहे हैं। ये 5 महिला आॅफिर्स किसी एक्ट्रेस या मॉडल से कम नहीं हैं। ये आईएएस महिला अधिकारी बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी पीछे छोड़ती हैं। आइए जानते है कौन सी ही वे 5 महिला आईएएस अधिकारी

Read Also : UPSC Succes Story : 24 साल की उम्र में चाय वाले के बेटे ने की UPSC की परीक्षा पास

आईएएस टीना डाबी और रिया डाबी

यूपीएससी में टॉप करने वाली आईएएस अफसर टीना डाबी किसी एक्ट्रेस से कम नहीं हैं। टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी बेहद ही खूबसूरत हैं। दोनों बहनें आईएएस कैडर की आॅफिसर हैं। टीना डाबी साल 2016 बैच की आईएएस टॉपर रही हैं। जबकि उसकी छोटी बहन रिया डाबी ने साल 2021 में यूपीएससी क्रैक किया था। रिया ने यूपीएससी की परीक्षा में 15 वीं रैंक हासिल की थी।

आईएएस अपाला मिश्रा

आईएएस अपाला मिश्रा ने साल 2021 में यूपीएससी की परीक्षा में 9 वां स्थान प्राप्त किया था। अपाला मिश्रा झारखंड के धनबाद की रहने वाली हैं। इस समय से गाजियाबाद में रह रही हैं। इनके पिता रिटायर्ड आॅफिसर हैं और इनकी मां अल्पना मिश्रा दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। उनके भाई भी आर्मी रिटायर्ड आॅफिसर हैं।

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख 

आईएएस सृष्टि जयंत देशमुख 2018 में यूपीएससी क्रैक करके आईएएस ऑफिसर बनी थीं. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में उनकी पांचवीं रैंक थी. सृष्टि जयंत देशमुख का जन्म 28 मार्च 1996 को मध्यप्रदेश के भोपाल में हुआ था. उन्होंने भोपाल के लक्ष्मी नारायण कॉलेज ऑफ टेक्नोलॉजी से केमिकल इंजीनियरिंग में बी.टेक किया है .इनके पिता इंजीनियर और मां सुनीता देशमुख टीचर है. सृष्टि जयंत ने 2019 बैच के आईएएस अधिकारी डॉक्टर नागार्जुन से शादी की है।

आईएएस परी बिश्नोई 

राजस्थान के बीकानेर में रहने वाली परी बिश्नोई का जन्म 26 फरवरी 1996 में हुआ था .दो बार यूपीएससी की परीक्षा में असफलता के बाद इन्होंने 2019 में कामयाबी पाई. परी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में 30वीं रैंक हासिल की थी. परी के पिता वकील हैं और मां इंस्पेक्टर हैं. परी बिश्नोई अपनी 12वी और ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद ही आईएएस की तैयारी शुरू कर दी थी।

Read More : UPSC Success Story : गरीब डॉक्टर के बेटों ने कर दिया कमाल, दो बने डॉक्टर, दो बने आईएएस-आईपीएस : गरीब डॉक्टर के बेटों ने कर दिया कमाल, दो बने डॉक्टर, दो बने आईएएस-आईपीएस

आईएएस तनु जैन

तनु जैन 2014 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं. तनु जैन का जन्म 17 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था. तनु जैन प्रोफेशन से एक डॉक्टर थी. उन्होंने अपनी डॉक्टर की नौकरी छोड़कर आईएएस बनीं. तनु के पिता एक बिजनेसमैन हैं और मां एक गृहिणी हैं. तनु जैन ने वात्सल्य कुमार से शादी की है।