Dainik Haryana News

Success Story: पिता के सपने को पूरा करने के लिए बेटी ने की दिन रात  मेहनत कर बनी अफसर

UPSC Success Story: एजुकेशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद  सिविल सर्वेंट बनने का मन बना लिया। पक्षी के पिता एक आईएएस अफसर बनना चाहते थे, पिता के सपने को पूरा करने के लिए साक्षी ने दिन-रात मेहनत कर पिता के सपने को पूरा किया।
 
Success Story: पिता के सपने को पूरा करने के लिए बेटी ने की दिन रात  मेहनत कर बनी अफसर

Dainik Haryana News:  Sakshi Garg Success Story(नई दिल्ली): देश का जो भी और युवा परीक्षाओं की तैयारी कर रहा है उसका पहला सपना होता है यूपीएससी क्रैक कर आईएएस, आईपीएस अफसर बनना। साल बहुत से युवा यूपीएससी की परीक्षा देने के लिए उसमें भाग लेते हैं लेकिन इसमें सफलता बहुत कम को ही मिल पाती है। हम आपके लिए एक ऐसी प्रेरणा से भरी कहानी लेकर आए हैं जिसमें एक बेटी ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए यूपीएससी जैसी कठिन परीक्षा की चढ़ाई को पूरा कर दिया।

 हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले की रहने वाली साक्षी गर्ग की। साक्षी ने महेश 22 साल की उम्र में ही उसे सफलता को प्राप्त कर लिया इसके लिए दूसरों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। साक्षी शुरुआत से ही पढ़ाई में ठीक थी।

Read Also: http://dainikharyananews.com/government-job/upsc-success-story-14/cid13170389.htm

10वीं 12वीं के आरंभिक पढ़ाई करने के बाद साक्षी ने ग्रेजुएशन करने का मन बनाया और साथ में यूपीएससी की तैयारी करने का भी मन बनाया। जब साक्षी ने अपने पिता को यूपीएससी की तैयारी करने के बारे में बताया तो उनके पिता खुशी से झूम उठे और को तैयारी करने के लिए तुरंत दिल्ली भेज दिया।

 पिता के अधूरे सपने को किया पूरा

 एजुकेशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद  सिविल सर्वेंट बनने का मन बना लिया। पक्षी के पिता एक आईएएस अफसर बनना चाहते थे, पिता के सपने को पूरा करने के लिए साक्षी ने दिन-रात मेहनत कर पिता के सपने को पूरा किया।

 साक्षी निषाद 2017 में यूपीएससी सीएसई की परीक्षा में भाग लिया, ऑल इंडिया 350 में रैंक लाकर साक्षी इनकम टैक्स ऑफिसर बनने में सफल रही। साक्षी आईएएस आईपीएस तो नहीं बन पाई लेकिन उनके पिता का सिविल सर्विस में जाने का सपना एक बेटी ने जरूर पूरा किया।

Read Also: http://dainikharyananews.com/business/business-success-story-7/cid13168121.htm

 साक्षी गर्ग  को महज 22 साल की छोटी सी उम्र में ही इनकम टैक्स ऑफिसर का पद मिला। साक्षी ने अपने पिता के सपने को पूरा करने के लिए दिन रात मेहनत की, और जब उनकी मेहनत रंग लाई तो उनके पिता की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।