Dainik Haryana News

Group C से वंचित अभ्यार्थी को ग्रुप डी में आवेदन का मिलेगा मौका

 
Group C से वंचित अभ्यार्थी  को ग्रुप डी में आवेदन का मिलेगा मौका
Haryana News : सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि अगले साल से नए नियमों को लागू कर दिया जाएगा। ऐसे में जो लोग ग्रुप सी के लिए जो लोग वंचित रह गए हैं उनको भी परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।     Dainik Haryana News : (नई दिल्ली) :  हरियाणा सरकार की और से हरियाणा में नौकरी पाने के लिए एक टेस्ट देना होगा जिसे CET का टेस्ट होता है। जिन बच्चों का ये टेस्ट पास होगा आगे मेंन्स के लिए उनको ही बुलाया जाएगा। हाल ही में 6 और 7 नवंबर 2022 में होने वाली परीक्षा में 3.57 लाख बच्चे पास हुए। लेकिन सरकार की और से मना कर दिया गया के सभी को ग्रुप सी के लिए लेकर जाया जाएगा। ऐसे में सरकार की और से जानकारी मिली के टोपर उम्मीदवारों के चार गुना ही लोगों को ही परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा।  

 शुरू होने जा रहा नया नियम

  READ ALSO : Top 5 Rich Actors In South India : साऊथ के ये 5 एक्टर जो फिल्मों से करते हैं मोटी कमाई, सलमान, शाहरूख को भी छोड़ा पिछे   सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि अगले साल से नए नियमों को लागू कर दिया जाएगा। ऐसे में जो लोग ग्रुप सी के लिए जो लोग वंचित रह गए हैं उनको भी परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।  

 सितंबर में होने जा रहा ग्रुप डी का पेपर

    READ MORE : Small business : हर माह 3 लाख कमाने का मौका दे रहा ये कमाल का बिजनेस   सरकार का कहना है कि ग्रुप सी के लिए परीक्षा हो चुकी है और डी की परीक्षा के लिए सरकार सितंबर में परीक्षा को लेकर सकती है। ऐसे में पहले सी के लिए 31 हजार पदों के लिए भर्ती की जाएगी। सरकार का कहना है कि पहले ग्रुप डी की परीक्षा होगी क्योंकि सी में नौकरी मिलने के बाद बच्चे डी की नौकरी को छोड़ देते हैं। ग्रुप डी के लिए 10.50 लाख युवा ने आवेदन किया है। डी के लिए 12 हजार पदों को भरा जाना है। इसके लिए सितंबर में पेपर को लिया जाना है।