Dainik Haryana News

Haryana Film and Entertainment Policy 2022 : हरियाणा सरकार ने लॉन्च की नई हरियाणा फिल्म एवं मनोरंजन नीति 2022, चेक करें जरूर

Haryana Government : हरियाणा सरकार की तरफ से नई हरियाणा फिल्म एवं मनोरंजन निति 2022 को लागू किया गया है। आइए खबरों में चेक करते हैं इस नीति के बारे में। 
 
Haryana Film and Entertainment Policy 2022 : हरियाणा सरकार ने लॉन्च की नई हरियाणा फिल्म एवं मनोरंजन नीति 2022, चेक करें जरूर

Dainik Haryana News,Haryana Film and Entertainment New Policy 2022(ब्यूरो): हरियाणा की सरकार हरियाणा फिल्म एवं मनोरंजन निति 2022 को लागू किया गया है जिसके तहत 4 फिल्मों को सब्सिडी देने का फैसला लिया है। यह फैसला हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड के गवर्निंग काउंसिल की बैठक में लिया गया है जिसकी अध्यक्षता फिल्म अभिनेत्री  मीता वशिष्ठ ने की है।

इस नीति के अनुसार, चयनित फिल्मों को 50 लाख रुपये से लेकर दो करोड़ रुपये तक की सब्सिडी दी जाएगी। सूचना, भाषा एवं संस्कृति व जनसंपर्क के महानिदेशक एवं काउंसिल के सदस्य सचिव मनदीप सिंह बराड़ का कहना है कि हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित समारोह में चयनित फिल्मों को सब्सिडी दी जाएगी। 

READ ALSO :Reliance Smart City in Haryana:मुकेश अंबानी बनाने जा रहे हरियाणा के इस जिले में 8000 एकड़ में स्मार्ट सिटी


संस्कृति का किया जाएगा संरक्षण :

इस नीति का मुख्य उद्देश्य प्रदेश की लोग संस्कृति को संरक्षण देने के लिए साथ फिल्मों के माध्यम से उसे प्रोत्साहित करना है। राज्य सरकार ने पहली बार इस नीति को शुरू किया है। इससे हरियाणा को बॉलीवुड के अलावा अन्य भाषाओं में भी फिल्म निर्माताओं का ध्यान आकर्षित किया जा रहा है।

READ MORE :Haryana Ka Mosam : हरियाणा में मौसम ने मारी पलटी, इन इलाकों में होगी बारिश


बैठक में अभिनेत्री सुमिता हुड्डा, हरीश कटारिया, अभिनेता यशपाल र्श्मा, फिल्म मेकर और स्क्रिप्ट राइटर रूमी जाफरी, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली वर्चुअल माध्यम से बैठक में शामिल हुए। गवर्निंग काउंसिल की अध्यक्ष मीता वशिष्ठ ने कहा कि फिल्म नीति को प्रभावी और व्यावहारिक बनाने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है।