Dainik Haryana News

Haryana Government New Project : हरियाणा सरकार इस बड़े प्रोजेक्ट के लिए करने जा रही भूमि अधिग्रहण, जमीन के रेट में आएगा इतना उछाल

Haryana Govt : हरियाणा सरकार लगातार विकास कार्य पर ध्यान केंद्रित कर रही है। सूचना मिल रही है कि एक और न ए प्रोजेक्ट के लिए सरकार जमीन का अधिग्रहण करने जा रही है जिससे जमीन के रेट में बढ़ोतरी होगी और लोगों को अच्छे दाम मिलेंगे। आईए खबर में जानते हैं। 
 
Haryana Government New Project : हरियाणा सरकार इस बड़े प्रोजेक्ट के लिए करने जा रही भूमि अधिग्रहण, जमीन के रेट में आएगा इतना उछाल

Dainik Haryana News,Haryana Latest News(New Delhi): जैसा कि आप जानते हैं। जब सड़कों का निर्माण किया जाता है तो पेड़-पौधे काटे जाते हैं। ऐसे में सरकारी भवनों के निर्माण के दौरान विभाग के पेड़-पौधों को काटने के लिए एन ओसी लेने में लगने वाले समय के लिए जमीन की तलाश की जा रही है। सरकार ने प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने के आदेश जारी किए हैं। 


हर जिले में 500 एकड़ जमीन का होगा अधिग्रहण:

READ ALSO :Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर बड़ी ठंड कब तक रहेगा ठंड का प्रभाव मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला(Haryana Deputy CM Dushyant) आज यहां पर ई-लैंड पर भूमि अधिप्राप्ति से संबंधित मामलों पर समीक्षा कर रहे थे। उनका कहना है कि जब भी किसी सड़क का निर्माण करना है या चौड़ीकरण करना है तो पेड़-पौधे काटने के लिए वन विभाग से एन ओसी लेनी होती है। ऐसे में जब तक प्रमिशन मिलती है तब तक प्रोजेक्ट में देर हो जाती है।

इसलिए अब हरियाणा सरकार(Haryana Sarkar) पहले ही जितने पेड़ काटे जा रहे हैं उनके लिए पेड़ लगा देगी और प्रोजेक्ट में देरी नहीं होगी। ऐसा करने से आमजन को भी परेशानी नहीं होगी। इसलिए सरकार ने फैसला लिया है कि हरियाणा राज्य के हर एक जिले में 500 एकड़ जमीन की तलाश की जाए जहां पर हम प्रोजेक्ट को पूरा करने से पहले पेड़ लगा सकें। 

अधिकारियों को आदेश जारी :

READ MORE :Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर बड़ी ठंड कब तक रहेगा ठंड का प्रभाव मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत(Haryana Deputy CM Dushyant) ने लोगों की तरफ से स्वेच्छा से दी जा रही जमीन को भुगतान करने का आदेश दिया है। ऐसे में विभाग जल्द से जल्द जमीन को लेकर प्रोजेक्ट को पूरा कर सके। सभी परेशानियों को दूर करके जल्द ही प्रोजेक्ट को पूरा किया जा सके।