Dainik Haryana News

Haryana Roadways Conductor Bharti 2024 : हरियाणा रोडवेज में 1 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख से आवेदन शुरू

Haryana Roadways Conductor Vacancy 2024 : अगर आप भी हरियाणा रोडवेज बस में कंडक्टर के पद पर भर्ती होना चाहते हैं तो ये मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए। हरियाणा रोडवेज में 1 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है। आइए खबर में जानते हैं कब से होगा आवेदन शुरू।
 
Haryana Roadways Conductor Bharti 2024 : हरियाणा रोडवेज में 1 हजार पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, इस तारीख से आवेदन शुरू

Dainik Haryana News,Haryana Roadways Conductor Ki Bharti(नई दिल्ली): हरियाणा सरकार की तरफ से रोडवेज बसों में कंडक्टर पदों की भर्ती पर आवेदन जारी किए हैं जिसके लिए अगले महीने से शुरू होने जा रहे हैं। पानीपत के बाद अब सरकार 9 अगल शहरों में इलेक्ट्रिक बसों को शुरू करने जा रही है। सरकार पहले ही 600 इलेक्ट्रिक बसें सड़कों पर उतार चुकी है जो लोगों को सेवाएं दे रही हैं।

अब हरियाणा सरकार ने फैसला लिया है कि कौशल रोजगार निगम(HKRN Bharti 2024) के तहत एक हजार बस कंडक्टरों की भर्ती जल्द से जल्द करवा दी जाएगी। जेबीएम ऑटो हरियाणा में नेशनल इलेक्ट्रिक बस प्रोग्राम के तहत इलेक्ट्रिक बस सेवाएं देगी और उन बसों से हर रोज 11 लाख यात्री सफर कर सकेंगे। 

READ ALSO :Haryana Today News : हरियाणा के इन 14 शहरों को मिलेंगे आवास, चेक करें लिस्ट में अपने शहर का नाम

प्रदूषण से मुक्त हरियाणा :

हरियाणा सरकार की तरफ से 2450 करोड़ रूपये की परियोजना को शुरू किया है जिससे प्रदेश में प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी। इन बसों के लिए 1 हजार कंडक्टरों(Haryana Roadways Conductor Pay Scale) की भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। गुरूग्राम व फरीदाबाद में 100-100 बसों को चलाया जाएगा और इसके अलावा नौ शहर ऐसे होंगे जहां बस सेवा दी जाएगी। इन नौ शहरों में सोनीपत, पानीपत, रोहतक, हिसार, पंचकूला  व यमुनानगर को शामिल किया गया है। ये इलेक्ट्रिक बसें 200 किलोमीटर तक सिंगल चार्ज में सफर करेंगी।

READ MORE :Haryana Weather: हरियाणा में फिर से बदला मौसम तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल(Haryana CM Manohar Lal) ने सीएम सिटी से ही इन बसों का उद्घाटन किया है। बस कंडक्टर के पदों पर भर्ती होने के लिए आपकी आयु 18 साल से लेकर 42 साल तक होनी चाहिए। हरियाणा के सीएम द्वारा कहा गया है कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तहत इलेक्ट्रिक बसों की भर्ती की जाएगी। आवेदन करने के लिए 12वीं पास होना जरूरी है। इन बसों में ड्राइवर जेबीएम कंपनी के साथ हुए कॉन्ट्रैक्ट के तहत कंपनी के होंगे और देखरेख भी कंपनी ही करेगी, लेकिन कंडक्टर हरियाणा परिवहन विभाग के ही होंगे।