Dainik Haryana News

Haryana School Holiday: हरियाणा में ठंड के प्रभाव को देखते हुए बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

Haryana School News: 18 जनवरी तक तीसरी कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियों का बढ़ाते हुए शिक्षा विभाग द्वारा कहा गया है कि 10वीं 12वीं तक के बच्चों की छुट्टियां बढ़ाना या ना बढ़ाना जिले के DM के हाथ में होगा।
 
Haryana School Holiday: हरियाणा में ठंड के प्रभाव को देखते हुए बढ़ाई गई स्कूलों की छुट्टियां

Dainik Haryana News: Haryana School Winter Holiday(नई दिल्ली):  राजधानी दिल्ली पंजाब समेत हरियाणा में भी अब बच्चों की स्कूलों की छुट्टियों को ठंड को देखते हुए कुछ दिन के लिए बढ़ाया है। हरियाणा में बढ़ते ठंड के प्रभाव को देखते हुए तीसरी कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियों को 18 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

 इस बार हरियाणा में तापमान सामान्य से काफी नीचे देखने को मिला और लगातार आसमान में छाए कोहरे की वजह से को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती ठंड और कोहरे को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बच्चों की छुट्टियों को तीन से चार दिन और बढ़ाने का फैसला लिया।  हरियाणा में पहले सर्दियों की छुट्टियां 15 जनवरी तक की गई थी लेकिन ठंड के कर को देखते हुए एक बार फिर से चार दिनों के लिए छुट्टियों का बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

 शिक्षा विभाग द्वारा पहले ठंड को देखते हुए 15 जनवरी तक छुट्टियां की गई थी लेकिन कड़ाके की ठंड और कोहरे की वजह से बच्चों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े इसी को देखते हुए शिक्षा विभाग द्वारा तीसरी कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियों को 18 जनवरी तक बढ़ा दिया है। पहले बच्चों को 16 जनवरी को स्कूल जाना था लेकिन अब 18 जनवरी को बच्चों को स्कूल जाना होगा।

 बड़ी क्लासों का फैसला छोड़ा गया DC पर

 18 जनवरी तक तीसरी कक्षा तक के बच्चों की छुट्टियों का बढ़ाते हुए शिक्षा विभाग द्वारा कहा गया है कि 10वीं 12वीं तक के बच्चों की छुट्टियां बढ़ाना या ना बढ़ाना जिले के DM के हाथ में होगा।