Dainik Haryana News

Haryana Weather Update: अगले 15 घंटे में राज्य किन जिलों में देगी बारिश दस्तक ओलावृष्टि की भी संभावना

 Today Weather Update: कल मौसम साफ रखने के बाद एक बार फिर से मौसम में आज सुबह से ही बदलाव देखने को मिला है और भारी कोहरे के बादल छाए दिखाई दी हैं। मौसम विभाग द्वारा हरियाणा के कई जिलों में एक बार फिर से अगले 14 से 15 घंटा में बूंदाबांदी के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। जोड़ी पूरी जानकारी के लिए बने रहे हमारे साथ अंत तक।

 
Haryana Weather Update: अगले 15 घंटे में राज्य किन जिलों में देगी बारिश दस्तक ओलावृष्टि की भी संभावना

Dainik Haryana News: Latest Wather Update(चंडीगढ़):  हरियाणा में कल मौसम साफ दिखाई दिया लेकिन एक बार फिर से कोहरे के बादलों से आसमान गिरा दिखाई दिया के साथ ही मौसम विभाग द्वारा येलो लत जारी करते हुए कई जिलों में अल की बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग द्वारा बताया गया है की बारिश के बाद ओलावृष्टि से ठंड के प्रभाव में और ज्यादा वृद्धि देखने को मिलेगी जिसके कारण हरियाणा के लोगों को अगले एक सप्ताह तक और ठंड का सामना करना पड़ सकता है।

पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर से सक्रिय होने की वजह से दिल्ली एनसीआर समय हरियाणा के कई जिलों में शीतलहर के साथ बारिश दस्तक दे सकती है तथा साथ में ओलावृष्टि की भी संभावना बताई गई है।

Read Also: हरियाणा में जल्द बनने जा रहा एक और नया एयरपोर्ट, इतने साल पहले हो चुकी घोषणा

 आज सुबह तापमान 10 डिग्री के करीब दिखाई दिया लेकिन बढ़ते समय के साथ मौसम विभाग द्वारा बताया गया है कि तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है, लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। एक बार फिर से सड़क सुरक्षा को लेकर भी हिदायतें दी गई है  काम विजिबिलिटी  होने की वजह से अपने संसाधन की स्पीड को लिमिट में रखें अच्छा करने से आप खुद भी बच सकते हैं और सामने वाले की जान भी बचा सकते हैं।

 हरियाणा में अगले 3 दिन का मौसम

 बात करें हरियाणा में अगले 3 दिन के मौसम की तो वह लगातार बदलाव देखने को मिलेगा और दोनों में कई जिलों में लकी भारी बारिश भी देखने को मिल सकती है जिसके साथ शीतलहर तथा ओलावृष्टि की संभावना भी बताई गई है। कल कैसा मौसम के बाद एक बार फिर से हरियाणा के अधिकांश जिलों में कोहरे का प्रभाव देखने को मिला है जिसकी वजह से एक बार फिर से ठंड का प्रभाव अच्छा खासा देखने को मिला और तापमान 10 डिग्री से नीचे जाता दिखा।

Read Also: हरियाणा के इन जिलों में बनने जा रहे 3 नए बाईपास, सरकार का बड़ा ऐलान

महीने से हरियाणा में तापमान लगातार 15 डिग्री से नीचे रहा है तथा सामान्य की बात करें तो वह 3.6 डिग्री तक पहुंच चुका है। पिछले 10 साल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस बार ठंड का कुछ प्रभाव ज्यादा ही देखने को मिला है जिसकी वजह से बच्चों की छुट्टियां तक को बढ़ा दिया गया है। विभाग द्वारा येलो लत जारी करते हुए बताया गया है कि हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा तथा लगातार बदलाव देखने को मिलेंगे।