Dainik Haryana News

Haryana Today News : ताऊ मनोहर लाल ने करनाल में किया 7 परियोजनाओं का सिलान्यास 
 

Karnal News : जैसा कि आप जानते हैं शुक्रवार को हरियाणा का बजट पेश किया गया है जिसमें लोगों को अच्छी सौगात दी गई है। आज हम आपको 7 ऐसी परियोजनाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका शिलान्यास सीएम मनोहर लाल जी ने किया है।
 
Haryana Today News : ताऊ मनोहर लाल ने करनाल में किया 7 परियोजनाओं का सिलान्यास 

Dainik Haryana News, Kalpana Chawla Medical College Karnal(नई दिल्ली): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को करनाल में 6 परियोजनाओं का शिलान्यास व एक योजना का उद्घाटन किया है। इन परियोजनाओं के शिलान्यास से आमजन को फायदा होने वाला है। सीएम मनोहर लाल जी ने घोषणा की है 170 करोड़ रुपये की लागत से कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के दूसरे चरण का निर्माण कार्य शुरू किया है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय मेडिकल यूनिवर्सिटी(Pandit Deen Dayal Upadhyaya Medical University) में 33 करोड़ 41 लाख रूपये की लागत ये प्राइवेट वार्ड का निर्माण कराया जाएगा। एनएच 44 पर गांव कंबोपुरा के पास 14 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत से बनने वाले अंडरपास का शिलान्यास किया गया है।


कौन सी हैं 7 परियोजनाएं?

प्र्राइवेट वार्ड पीजीआई रोहतक(PGI Rohtak) का निर्माण जिसके लिए 155 करोड़ रुपये की लागत को मंजूर किया गया है। खानपुर मेडिकल कॉलेज में 419 करोड़ रूपये की लागत से फेज 3 के निर्माण का शिलन्यास किया गया है। करनाल में 30 लाख  रूपये की लागत से बने साझा बाजार का उद्घाटन किया गया है व सफीदों में 43 करोड़ 44 लाख रूपये की लागत से शासकीय नर्सिंग कॉलेज का निर्माण किया जाएगा।

कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक एमके गर्ग(MK Garg, Director of Kalpana Chawla Medical College.) का कहना है कि कॉलेज के दूसरे चरण में छात्रावास, क्लब हाउस, पशे घर, खेल सुविधा आदि का भी निर्माण किया जाएगा।  इन कार्यों पर 373 करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. कई टेंडर पहले ही जारी हो चुके हैं और कुछ आने वाले दिनों में जारी किए जाएंगे. कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के निदेशक डॉ. एमके गर्ग ने बताया है कि कैथल, पानीपत, कुरूक्षेत्र, करनाल व यूपी मेडिकल कॉलेज में सुविधाएं बढ़ानी हैं, जिसके बाद सुविधाओं में सुधार होगा और लोगों को आसानी होगी।