Dainik Haryana News

Kisan Andolan Update : किसानों को लेकर हरियाणा सरकार ने कही थी ये बात! 

Kisan Andolan Latest Update : जैसा कि आप जानते हैं किसान एमएसपी की गारंटी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। ऐसे में किसानों का कहना है कि हरियाणा सरकार ने किसानों को लेकर बड़ा फैसला लिया था। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। 
 
Kisan Andolan Update : किसानों को लेकर हरियाणा सरकार ने कही थी ये बात! 

Dainik Haryana News,Haryana Kisan News(ब्यूरो): हरियाणा के अंबाला पुलिस ने किसान लीडर्स पर एनएसए(NSA) के तहत कार्रवाई करने का फैसले को वापस ले लिया है। हरियाणा पुलिस ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी है और वह किसान आंदोलन का हिस्सा रहे कुछ किसान नेताओं के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (National Security Law) के प्रावधानों को लागू करने के अपने फैसले को वापस ले रही है.

READ ALSO :Haryana Punjab Kisan Andolan Update: किसानों के बढ़ते आंदोलन को देख हरियाणा के बाद अब पंजाब के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद

 इससे एक दिन पहले अंबाला पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा था कि कानून व्यवस्था बनाए रखने और आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए एनएसए 1980 की धारा दो तीन के तहत प्रदर्शनकारी किसान संगठनों के पदाधिाकारियों को हिरासत में लेने प्रक्रिया शुरू कर रही है। किसान 12 फ़रवरी 2024 से आंदोलन कर रहे हैं. वहीं, न्यूनतम समर्थन मूल्य(Minimum Support Price) के लिए कानून बनाने और स्वामीनाथन आयोग की सभी सिफारिशों को लागू करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच किसान पंजाब और हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर लगातार प्रोटेस्ट कर रहे हैं. किसान हरियाणा में दाखिल होने चाहते हैं.

READ MORE :Haryana CM : हरियाणा के सीएम मनोहर लाल का बड़ा ऐलान, 14 दिनों तक चलेगा ये अभियान

वहीं, किसानों को रोकने के लिए शंभू बॉर्डर पर कड़ी व्यवस्था की गई. जहां, भारी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है.  23 फरवरी को किसान ब्लैक डे मनाने जा रहे हैं। 23 फरवरी को पुलिस महानिरीक्षक सिबाश कबीराज ने कहा है कि  अंबाला जिले के कुछ किसान यूनियन नेताओं पर एनएसए किसान यूनियन नेताओं पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम(National Security Act) के प्रावधानों को लागू करने के मामले पर पुनर्विचार किया गया है और यह फैसला लिया गया है कि इसे लागू नहीं किया जाएगा.ह्व उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों और उनके नेताओं से शांति तथा कानून-व्यवस्था बनाए रखने में अधिकारियों के साथ सहयोग करने की भी गुजारिश की है.