Dainik Haryana News

IAS Success Story: DM बनने पर लोगों नें किया विरोध, त्यागना पड़ा इस IAS को अपना पद!

 
IAS Success Story: DM बनने पर लोगों नें किया विरोध, त्यागना पड़ा इस IAS को अपना पद!
UPSC Success Story: IAS अफसर बनने के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता। मेहनत लगन त्याग सब कुछ करना पड़ता है। DM बनने पर अगर इस पद को तयागन पड़े तो उसपे क्या बीते गी। ऐसा ही कुछ हुआ श्रीराम वेंकिटरमण के साथ। जिन्हें एक गलती के कारण मात्र 7 दिन के अंदर DM का पद छोड़ना पड़ा था। कौन है श्रीराम क्या थी वो एक गलती पुरी कहानी जानने के लिए बनें रहें हमारी खबर के साथ।     Dainik Haryana News: Success Story: IAS बनना कोई आसान काम नहीं है। IAS बनने के लिए भारत की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक UPSC को पास करना पड़ता है। इसके बाद कठिन इंटरव्यू को पास करना पड़ता है। हर साल बहुत से युवा UPSC की परीक्षा का हिस्सा बनते हैं।     लेकिन सफ़लता बहुत कम को मिल पाती है। कुछ का जीवन कठिनाइयों से भरा होता है। DM का पद मिलने पर भी मुश्किलेंउनका पिछा नहीं छोड़ती। ऐसी ही कहानी है श्री राम वेंकिटरमण की जिन्हें जिला कलेक्टर बनने पर पब्लिक के विरोध का सामना करना पड़ा था।    

बस एक गलती के कारण उन्हे DM का पद छोड़ना पड़ा था।

  Read Also: Haryana News: फर्जी आधार कार्ड बनाने वालों पर क्राइम ब्रांच का एक्शन श्रीराम को खेलना कुदना, फिल्म देखना, फोटोग्राफी करना बहुत पसंद है। श्रीराम इनमें काफी रूचि रखते हैं। ग्रेजुएशन के करने के बाद श्रीराम के दोस्त लखमी ने श्रीराम को UPSC के लिए प्रेरित किया। श्रीराम की क्रिकेट बास्केटबॉल के साथ-साथ पढ़ाई में भी काफी रूचि थी।    

दोस्त लखमी के कहने पर श्रीराम UPSC की तैयारी में जुट गए।

    पहले प्रयास में श्रीराम असफल रहे। लेकिन साल 2012में अपने दूसरे प्रयास में श्रीराम वेंकिटरमण ( Sriram Venkitaraman) ने UPSC की परीक्षा को पास कर AIR 2 प्राप्त किया। और IASअफसर बन गए। 2013 में श्रीराम की केरल में पोस्टिंग हुई।     साल 2015 में श्रीराम को उपभोक्ता मामले में खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय में सहायक सचिव तथा खाद्य और सार्वजनिक वितरण उपभोक्ता मामले, के रूप में नियुक्त किया गया। इसके IAS श्रीराम को 24 जुलाई को अलपुझा जिले का कलेक्टर बनाया।   Read Also: High Court Recruiment 2023 : हरियाणा, पंजाब हाई कार्ट में इतने पदों पर निकली भर्ती   और 26 जुलाई को ज्वाईन करने के बाद 1अगस्त को श्रीराम को यह पद छोड़ना पड़ा था। श्रीराम वेंकिटरमण (IAS Sriram Venkitaraman)पर आरोप था कि नशे की हालत में उन्होंने एक पत्रकार को टक्कर मार दी थी।     दुर्घटना में पत्रकार की मौत हो गई। इसके बाद घटना का मुख्य आरोपी श्रीराम वेंकिटरमण को बनाया गया। लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और श्रीराम वेंकिटरमण का लोगों नें कड़ा विरोध किया।   Read Also: महज 1 लाख में अपनी बना लें Maruti Baleno, कंपनी दे रही मौका   इसके बाद केरल सरकार को श्रीराम को कलेक्टर के पद से हटाना पड़ा। वर्तमान में श्रीराम वेंकिटरमण केरल स्टेट सिविल सप्लाईज कारपोरेशन लिमिटेड के जनरल मैनेजर हैं।