Dainik Haryana News

PAN Card News: पैन कार्ड धारक महिलाओं को सरकार दे रही 10 हजार रूपये!

 
PAN Card News: पैन कार्ड धारक महिलाओं को सरकार दे रही 10 हजार रूपये!
PAN Card Holder : पैन कार्ड को सरकार ने एक बेहद ही जरूरी दस्तावेज बना दिया है जिसके बिना आप घर से लेकर बैंक तक का कोई भी काम नहीं कर सकते हैं। सरकार की और से एक योजना को चलाया जा रहा है जो महिलाओं के लिए है जिसके तहत सरकार 10 हजार रूपये का फायदा दे रही है। आइए खबर में जानते हैं योजना की पूरी जानकारी।   Dainik Haryana News : PAN Card Update : पैन कार्ड को इनकम टैक्स विभाग की और से जारी किया गया है। इसके बिना आप किसी भी योजना का लाभ नहीं ले सकते हैं और ना ही बैंक या इनकम टैक्स से जुड़ा कोई भी कार्य कर सकते हैं। अगर आपको बैंक से लोन लेना है या फिर आपको इनकम टैक्स(Income Tax) को फाइल करना है तो आपके पास पैन कार्ड होना अति आवश्यक है। बताते चलें, एक सुचना सामने आ रही है कि जो महिलाएं पैन कार्ड का इस्तेमाल करती हैं उनको सरकार 10 हजार रूपये की आर्थिक मदद दे रही है। आइए जानते हैं कैसे मिल रहा 10 हजार रूपये का फायदा।    

ऐसे मिलेगा 10 हजार रूपये का फायदा :

READ ALSO : PPF में निवेश करने वालों की हुई मौज, सरकार ने दी सौगात   सोशल मीडिया पर हाल ही के दिनों में एक वीडियो वायरल हो रही है कि सरकार पैन कार्ड इस्तेमाल करने वाली महिलाओं को 10 हजार रूपये का फायदा दे रही है। लेकिन PIB की और से इस बात की पूरी जांच की गई है कि ये बात सच है या नहीं। आइए जानते हैं इस बात की पूरी सच्चाई।  

PIB Fact Check : 

    इस वीडियो के वायरल होने के बाद ससस ने बात की जांच कर पूरी जानकारी दी है कि ये वीडियो पूरी तरह से फर्जी है और इस मैसेज और वीडियो को कहीं आगे ना भेजें। PIB Fact Check का कहना है कि एक yojana 4u  के नाम का यूट्यूब चैनल है जो यह दावा कर रहा है कि महिलाओं को 10 हजार रूपये मिल रहे हैं। जो पूरी तरह से गलत है। PIB Fact Check ने बताया है कि इस तरह का केंद्र सरकार की और से कोई दावा नहीं किया गया है और कृपा करके इस मैसेल को आगे और लोगों तक ना पहुंचाएं।  

ऐसे करें मैसेज की जांच :

READ ALSO : IND VS AUS 4th Test: आस्ट्रेलिया पर बरसा किंग कोहली का कहर   अगर आपके पास भी ऐसा ही कोई मैसेज आता है तो आपको किसी को भी आगे नहीं भेजना है और आप factcheck.pib.gov.in की साइट पर जा सकते हैं या फिर आप 918799711259 पर भी मैसेज या फोन कर पता कर सकते हैं।