Dainik Haryana News

Post Office में 10वीं पास युवाओं के लिए इतने पदों पर निकली भर्ती

 
Post Office  में 10वीं पास युवाओं के लिए इतने पदों पर निकली भर्ती
Post Office Vacancy : अगर आप भर्ती के लिए आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।     Dainik Haryana News : Post Office Recruitment : अगर आप भी नौकरी की तलाश में दिन रात एक कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही हैं। आज का युवा नौकरी ना मिलने के कारण परेशान है पर अब आपको टेंशन लेने की जरूत नहीं है।     डाक विभाग की और से गेु्रप सी, नॉन गैजटेड, जनरल सेंट्रल सर्विस, आॅर्डिनेरी ग्रेड इन पदों के लिए भर्ती को निकाला है 63 हजार सैलरी बताई जा रही है. जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं। जो लोग 10वीं पास कर चुके हैं उन लोगों के लिए एक मौका है। आइए खबर में जानते हैं बाकि की जानकारी।   READ ALSO : PM Yojana : शुरू हुई नई योजना, महिलाओं को मिल रहे फ्री में सोलर चूल्हे

लास्ट डेट (Last Date):

  अगर आप भर्ती के लिए आवेदन कर नौकरी पाना चाहते हैं तो इसके लिए आप 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा(Age Limit) :

  आयु सीमा की बात की जाए तो आपकी उम्र 18 से 27 साल होनी चाहिए। ना इससे कम और ना इससे ज्यादा हो। वही, जिन वर्ग के पास आरक्षण है उनको उम्र में छूट दी जाती है।   READ MORE : Solar Car : महज 30 रुपये के खर्च में 100 KM दौड़ती है ये कार

क्या हो एजुकेशन क्वालिफिकेशन :

 
  • भर्ती में आवेदन करने के लिए सबसे पहले तो आपकी 10वीं क्लास पास हो। लाइट और हैवी व्हीकल ड्राइविंग का तीन साल का अनुभव हो। मोटर मैकेनिक हो। लाइट और हैवी व्हीकल ड्राइविंग का लाइसेंस भी जरूर हो।
 

किन लोगों को मिलेगी छूट :

    कार ड्राइवर(Car Driver) के पद के लिए पपेर लिखित में होगा। उसके अलावा मोटर के आधार पर जो लोग सिलेक्ट होंगे उनको यूनिट या डिवीजन को दिया जाएगा।  

कितनी मिलेगी सैलरी :

  सैलरी की बात की जाए तो आपको इसमें सेलरी भी काफी ज्यादा मिलने जा रही है। 19,900 से लेकर 63,200 तक की सैलरी होगी और ये सैलरी सातवें वेतन आयोग(7th Pay Commission) के तहत ही दी जाएगी।