Dainik Haryana News

Indian Railway Update : ट्रेन में सफर करना हुआ आसान, मिलेगा फ्री खाना

 
Indian Railway Update : ट्रेन में सफर करना हुआ आसान, मिलेगा फ्री खाना
Indian Railway News : अगर आप भी रेल में सफर करते हैं तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। जब भी हम ट्रेन में सफर करते हैं तो हमें खाना पैसों में लेना होता है पर अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि अब से ट्रेन में फ्री खाना मिलेगा। आइए खबर में जानते हैं कैसे मिलेगा फ्री खाना।   Dainik Haryana News : Indian Railway : हर दिन ट्रेन में करोड़ों यात्री सफर करने वाले होते हैं। ऐसे में ट्रेन यात्रियों के लिए अच्छी सुचना सामने आ रही है जिसे सुन आप खुशी से उछल पड़ेंगे। वैसे तो भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए समय समय पर कई सारी सुविधाएं(Indian Railway Service) लेकर आती रहती है। एक और सुविधा रेलवे लेकर आई है जिसमें आपको फ्री में खाना और कई प्रकार की सुविधाएं दी जा रही हैं जो आपके लिए जानना बेहद ही जरूरी है।     अगर आपको इस बात की जानकारी नहीं मिलती और आप खाने के पैसे दे देते हैं तो आपको नुकसान हो सकता है। इसलिए ये सुचना आपके लिए बेहद ही जरूरी है जिससे आप अपने पैसे बचा सकत हैं। आइए खबर में जानते हैं और जानकारी। READ ALSO : Business Idea : नौकरी छोड़ शुरू करें इस फल की खेती, हर माह होगी लाखों की कमाई

खाने के साथ मिल रही ये सुविधा :

    जब भी हम ट्रेन में सफर करते हैं तो हमें भूख लगती है और हमें खाना चाहिए होता है। रेलवे ने यात्रियों को इस सुविधा के साथ कुछ पीने का भी प्रबंध किया है ताकि यात्री आराम से खाना खा सकें। लेकिन, ये सुविधा आपको तभी मिलेगी जब आपकी ट्रेन देरी से हो, तब आपको खाने के साथ Colddrink भी मिलेगी। जिससे आप खाने को आराम से खा सकें। इसलिए अब अगर आपकी ट्रेन कभी भी लेट हो जाती है तो आपको टेंशन लेने की जरूत नहीं है क्योंकि रेलवे के नियमों के तहत आपको ट्रेन लेट होने पर फ्री में खाना दिया जाता है।    

जानें कब मिलेगा फायदा :

  READ MORE :Railway News: भारत की 3 ऐसी ट्रेनें, जिन्हें खिंचने के लिए लगते हैं 3 इंजन   सबसे पहले तो आपको ये बता दें कि ये सुविधा सिर्फ एक्सपे्रस(Express) में ही दी जाती है जैसे, शताब्दी, राजधानी, दुरंतों जैसी ट्रेनों में ही इसकी सुविधा दी जाती है। अगर आपकी ट्रेन दो घंटे या उससे ज्यादा समय के लिए लेट हो जाती है तो ही इस सुविधा का आपको फायदा मिलेगा।  

क्या क्या मिलेगा खाना?

    अगर आपको सुबह का नाश्ता लेना है तो आपको चाय कॉफी और बिस्किट मिलेंगे। वहीं, दोपहर की बात की जाए तो दाल,रोटी, सब्जी आदि दिया जाता है। शाम के खाने में आपको चाय, कॉफी चार ब्रेड स्लाइस, एक बटर चिपलेट आदि दिया जाता है।