Dainik Haryana News

IND vs ENG 4th Test Highlight: चौथी टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में जीत के लिए मिला आसान लक्ष्य

India vs England: इंडिया और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच प्रगति पर है। चौथे टेस्ट मैच में बहुत कुछ देखने को मिला और घटता नजर आया। अभी तक तीसरे दिन का खेल समाप्त होने को है और हर समय खेल की स्थिति बदलती नजर आई है। पहली पारी में इंग्लैंड आगे नजर आया तो दूसरी पारी में इंडिया की स्पिन गेंदबाजी ने कमाल करते हुए एक बार फिर से इंग्लैंड के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया और इंग्लैंड को लो स्कोरिंग पर ही रोक दिया।

 
IND vs ENG 4th Test Highlight: चौथी टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में जीत के लिए मिला आसान लक्ष्य

Dainik Haryana News, Ind vs Eng 4th Test Match(New Delhi):  टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और इंग्लैंड की ओर से दिल्ली पारी में टीम इंडिया के सामने 353 का अच्छा खासा लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड की ओर से जहां 120 पर पांच विकेट गिर चुके थे तो वही जो रूट और बैंन फॉक्स ओन्ली रॉबिंसन की शानदार पारी ने इंग्लैंड को 353 के स्कोर तक पहुंचा दिया था।

इसके बाद 353 रनो का पीछा करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 रन ही बना पाई। जयसवाल की 53 रनों की शानदार पारी और अंत में आकर ध्रुव जुरेल की 90 रनों की शानदार पारी ने टीम इंडिया को मुश्किलों से उभारते हुए 307 तक लाकर छोड़ दिया। जुरेल अपना पहला शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने टीम के लिए मुश्किल समय में 90 रनों की शानदार पारी खेली।

Read Also: इंग्लैंड से पहले टेस्ट मैच हारने के बाद अगले तीन मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

 46 रन  की बढ़त के साथ इंग्लैंड टीम ने दूसरी पारी की शुरुआत की लेकिन टीम इंडिया के स्पिन गेंदबाजों के आगे उनकी एक न चली और देखते ही देखते एक के बाद एक इंग्लैंड टीम के विकेट की झड़ी लग गई। इस पूरे ही मैच में स्पिन गेंदबाजी का दबदबा रहा है। जहां पहली पारी में इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाज जो ने टीम इंडिया के 7 से 8 विकेट अपने नाम किए थे। वही टीम इंडिया की ओर से पहले पारी में अंतिम तीन विकेट रवींद्र जडेजा के नाम रहे थे।

एक बार फिर से इंग्लैंड ने दूसरी पारी की शुरुआत की और टीम इंडिया की स्पिन गेंदबाजी ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी को धराशाही कर दिया। टीम इंडिया को जीत के लिए लक्ष्य छोटा मिला है लेकिन जिस हिसाब से पिच स्पिन गेंदबाजी को मदद कर रही है टीम इंडिया के लिए दूसरी पारी में यह लक्ष्य आसान रहने वाला नहीं है। अगर टीम इंडिया को चौथे टेस्ट मैच में जीत अपने नाम करनी है तो सभी बल्लेबाजों को रन बनाने होंगे और को अपने नाम करना होगा। टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रन का लक्ष्य मिला है जिस टीम इंडिया को 2 दिन में प्राप्त करना है।
 

 इंग्लैंड की और और से जहां जो रूट ने पहली पारी में 122 चरणों की ना बाद पारी खेली थी तो वहीं दूसरी इनिंग्स में जैक करौली ने 60 रनों की अच्छी पारी खेली। इसके अलावा इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाया और जहां एक समय मैच में इंग्लैंड भरी नजर आ रहा था तो वहीं पास पलटता नजर आया। बात करें टीम इंडिया की गेंदबाजी की तो 10 के 10 विकेट स्पिन गेंदबाजों ने अपने नाम किया। आर अश्विन ने 5 कुलदीप यादव ने 4 और रविंद्र जडेजा के नाम 1 विकेट रहें।
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया बिना कोई विकेट गवे 40 रन का स्कोर खड़ा कर चुकी है। को जीत के लिए 152 रनों की दरकार है जिसे 2 दिन में टीम इंडिया को हासिल करना है। मैच को जीत टीम इंडिया सीरीज का अपने नाम करने में सफल रहेगी।