Dainik Haryana News

15th Installment : 15वीं किस्त से पहले कर लें ये 3 काम, वरना नहीं आएगा पैसा

 
15th Installment : 15वीं किस्त से पहले कर लें ये 3 काम, वरना नहीं आएगा पैसा
PM Kisan Yoajan : अगर आप भी किसान हैं और 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपके लिए एक जरूरी सूचना लेकर आए हैं। पूरे देश के किसान अब 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो उससे पहले कुछ जरूरी काम करने होंगे जिसके बिना आपके खाते में 15वीं किस्त नहीं आएगी। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,PM Kisan Samman Nidi Yoajan Update(नई दिल्ली):  मोदी सरकार की और से किसानों की आय को दोगुना करने के लिए तरह तरह की कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। इनमें से एक है पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidi Yoajan)। देश के 8 करोड़ से भी ज्यादा लोग इसका लाभ उठा रहे हैं। READ ALSO :Irfan Pathan Viral Tweet: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मैच रद्द होने से इरफान पठान का टविट हुआ तेजी से वायरल योजना के तहत किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रूपये की राशि ट्रांसफर की जाती है। हर चार महीने के बाद किसानों को दो हजार रूपये दिए जाते हैं। किसानों के खाते में 14वीं किस्त आ चुकी है और अब सभी 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी ऐसा ही सोच रहे हैं तो उससे पहले कुछ जरूरी काम करने होंगे जिसके बाद आपके पास पैसे आएंगे।

शुरू हुए 15 किस्त के रजिस्ट्रेशन :

पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 15वीं किस्त के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। अगर आप भी योजना के लाभार्थी हैं तो सीएससी सेंटर में जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अगर आप सीएससी सेंटर(CSC Center) में नहीं जा सकें तो सरकार की अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं। READ MORE :Train Canceled : आज 200 से ज्यादा ट्रेन रद्द, चेक करें लिस्ट

इन कामों को करना है जरूरी :

15वीं किस्त से पहले आपको कुछ जरूरी काम करने होंगे जैसे, अपनी जमीन के कागजात को जमा करा दें। अपने आधार कार्ड को अपने बैंक खाते से लिंक करा लें। इसके अलावा किसानों को अपनी ईकेवाईसी कराना भी जरूरी है, इसके बिना आपके पास 15वीं किस्त के पैसे नहीं आएंगे। अगर किसी की भी 14वीं किस्त का पैसा खाते में नहीं आया है तो हेल्पलाइन नंबर 155261, 1800115526 पर और 01123381092 पर जाकर मैसेज या फोन कर सकते हैं। अगर यहां से भी आपका काम नहीं होता है तो आपको ईमेल आईडी pmkisan.ict@gov.in पर जाकर अपनी समस्या का समाधान करना चाहिए।