Dainik Haryana News

2024 Rashifal : साल 2024 के पहले ही दिन बनने जा रहे ये 4 दुर्लभ संयोग,जानें राशिफल

 
2024 Rashifal : साल 2024 के पहले ही दिन बनने जा रहे ये 4 दुर्लभ संयोग,जानें राशिफल
1 January 2024 Rashifal : जैसा कि आप जानते है 2024 आने के कुछ ही दिन शेष रह गये है। नया साल 2024 सबके लिए बहुत सारी सौगातें लेकर आ रहा है। साल के पहले ही दिन 4 ऐसे दुर्लभ संयोग बन रहे है, जो आपके भाग्य को चमका देंगें। आइए जानते है उन 4 संयोगों के बारे मे Dainik Haryana News,Aaj Ka Rashifal ( New Delhi ) : साल 2023 के जाने के और साल 2024 के आने के कुछ ही दिन बाकि रह गये है। इसके साथ ही लोग साल 2024 के स्वागत की तैयारी में जुटे हुये है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार साल का पहला दिन शुभ होने जा रहा है। 1 जनवरी 2024 को 4 शुभ योग बनने जा रहे है। ये शुभ योग सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगें। 12 राशियों के जीवन पर अच्छी सेहत, दौलत और खुशियों का संचार करेगें। आइए जानते है कि नये साल के पहले दिन कौन- कौन से शुभ योग बनने जा रहे है। Read Also : Gold Price : सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, चेक करें अपने शहर के रेट

नए साल के पहले दिन बनेंगें ये शुभ

आयुष्मान योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 जनवरी 2024 को आयुष्मान योग बनने जा रहा है। यह योग 2 जनवरी की सुबह तक रहेगा। इस योग में भगवान शिव और गणेश जी आराधना करने से सेहत में सुधार होता है और उम्र लंबी होती है।

लक्ष्मी नारायण योग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 1 जनवरी को लक्ष्मी नारायण का योग भी बन रहा है। यह योग बुध और शुक्र की युति से बनता है। यह शुभ योग लगने पर भगवान विष्णु की आराधना करनी चाहिए। इस उपाय को करने से विवाहिक सुख मिलता है और धन का लाभ होता है। Read More : Amrit Bharat Train : अमृत भारत ट्रेन के फीचर्स देखकर हैरान रह गए यात्री

गजकेसरी योग

इस बार नए साल के पहले दिन गजकेसरी योग भी बन रहा है. इस दिन चंद्रमा सिंह राशि में विराजमान रहेंगे, जबकि गुरू मेष राशि में मार्गी होंगे. इस शुभ योग के फलस्वरूप जातक साल के पहले दिन जो भी काम करेंगे, उसमें उन्हें सफलता मिलने की भरपूर संभावना रहेगी.

आदित्य मंगल योग

ज्योतिष विद्वानों के मुताबिक इस बार 1 जनवरी 2024 को मंगल और शनि देव दोनों धनु राशि में विराजमान रहेंगे. इन ग्रहों के मिलन से साल के पहले दिन आदित्य मंगल योग बनने जा रहा है. इस योग की वजह से जातकों पर धनवर्षा होगी और करियर की गाड़ी आगे बढ़ेगी.

शुभ परिणाम के लिए जरूर करें ये उपाय

धार्मिक विद्वानों के अनुसार अगर आप चाहते है कि साल 2024 आपका खुशियों से भरा हो तो आप साल के पहले दिन सुर्योदय से पहले उठकर भगवान सुर्य को अर्घ्य प्रदान करें साथ ही तांबे से बने सुर्य की स्थापना करें। इस दिन मां लक्ष्मी की आराधना करें। साल के पहले दिन भगवान गणेश की पूजा और भोलेनाथ -भगवान विष्णू का अभिषेक जरूर करें।