Dainik Haryana News

2024 Vastu Tips : साल 2024 शुरू होते ही अपने पर्स में रख लें ये एक चीज, नहीं होगी धन की कमी

 
2024 Vastu Tips : साल 2024 शुरू होते ही अपने पर्स में रख लें ये एक चीज, नहीं होगी धन की कमी
 Vastu Tips 2024 : जैसा कि आप जानते है साल 2024 शुरू हो चुका है। वास्तु शास्त्र में 2024 को लेकर कुछ जरूरी बात बताई गई है। वास्तु शास्त्र में पर्स से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बात बताई गई है। ऐसी चीजों के बारे में बताया है जिन्हें अपने पर्स में रखने से आप धनवान बन सकते है। Dainik Haryana News,  Vastu Tips For 2024 ( New Delhi) : वास्तु शास्त्र के अनुसार हर चीज की एक उर्जा होती है जिन्हें अपने पास रखने से पॉजिटिविटी आती है और आपके घर में धन की कमी नहीं रहती है। वास्तु शास्त्र में पर्स से जुड़ी कुछ बातों के बारे में भी बताया गया है। कुछ ऐसी चीजों की लिस्ट बताई है जिन्हें पर्स में रखने से आप धन वैभव से संपन्न हो जाएगें। Read Also : Jokes : हंसते रहो मुस्कुराते रहो हैप्पी न्यू ईयर आज कुछ ऐसी चीजों के बारे में बात करेंगे जिन्हें पर्स में रखने से आपका पर्स पैसों से भरा रहेगा। नए साल में इनमें से कोई भी चीज पर्स में रखने से आप मालामाल बन सकते है। आइए जानते है उन चीजों के बारे में वास्तु शास्त्र में मां लक्ष्मी को फोटो को अपने पर्स में रखना शुभ माना गया है। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप बनी रहेगी और आपका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहेगा।

श्रीयंत्र

वास्तु शास्त्र के अनुसार श्रीयंत्र को अपने घर में स्थापित करने से सुख संपति की प्राप्ति होती है। श्रीयंत्र की फोटो को अपने पर्स में स्थापित कर सकते है। ऐसा करने से आपको पैसों की कभी कमी नहीं होगी।

अक्षत

अक्षत को शुभता का प्रतीक माना जाता है। अक्षत बिना खंडित चावल के दाने को अपने पर्स में रखना शुभ माना जाता है। इसे पर्स में रखने से आपका पर्स कभी खाली नहीं रहेगा।

फिटकरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में फिटकरी करना अच्छा माना जाता है. ये सकारात्मक उर्जा तो आर्कषित करता है. फिकटरी पर्स में रखने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है और उन्नति होती है. इसके अलावा से फिजूल खर्ची से भी बचाती है. Read More : Business News : एक छोटी सी दुकान से शुरुआत करके आज महीने के कमा रहे करोड़ों, अंबानी से ज्यादा साल की कमाई

इन चीजों का कभी न रखें पर्स में

ज्योतिष शास्त्र में कुछ चीजों को पर्स में रखना अशुभ माना जाता है. ये धन हानि का प्रतीक होते हैं. कहते हैं कि पर्स में पुराने बिल, टिकट आदि कभी नहीं रखने चाहिए इससे कर्ज चढ़ता है. वहीं पर्स में गुटखा, तंबाकू, बीड़ी-सिगरेट जैसी चीजें भी नहीं रखना चाहिए ये लक्ष्मी का अनादर माना जाता है.