Dainik Haryana News

7Pay Commission : दो दिन बाद महंगाई भत्ते में होने जा रही बंपर बढ़ोतरी!

 
7Pay Commission : दो दिन बाद महंगाई भत्ते में होने जा रही बंपर बढ़ोतरी!
DA Hike : आंकड़ों का कहना है कि महंगाई भत्ते की कैलकुलेशन 28 अपै्रल को की जाएगी। इन आंकड़ों को  AICPI के आधार पर दिया जाएगा। अभी की बात की जाए तो महंगाई भत्ता 43.79 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। Dainik Haryana News :#7th Pay Commission Update (नई दिल्ली) : अगर आप भी केंद्र सरकार के कर्मचारी हैं और महंगाई भत्ते के बढ़ाने की मांग कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। मोदी सरकार की और से मार्च महीने में ही महंगाई भत्ते के बढ़ने का ऐलान किया जा चुका है। महंगाई भत्ते साल में दो बार बढ़ाया जाता है और इस साल का पहला महंगाई भत्ता(DA) बढ़ाया जा चुका है। हाल ही में सुचना मिल रही है कि अगला महंगाई भत्ता(DA) इसी महीने में बढ़ाने की बात की जा रही है। एआईसीपीआई(AICPI) की रिपोर्ट के आधार पर इस साल का दूसरी बार का महंगाई भत्ता सितंबर में बढ़ने के बारे में तैयारियां हो रही है।

अभी मिल रहा इतना महंगाई भत्ता :

READ ALSO : Success Story: 21 साल की उम्र एक साथ पास की चार परीक्षा, जानें सफलता की कहानी हाल ही की बात की जाए तो कर्मचारियों को 42 प्रतिशत महंगाई भत्ता(DA) मिलता है। अब देखना ये है कि जुलाई के महीने में कितना प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ेगा।

28 अपै्रल को होगा कैलकुलेशन :

आंकड़ों का कहना है कि महंगाई भत्ते(DA) की कैलकुलेशन 28 अपै्रल को की जाएगी। इन आंकड़ों को  AICPI के आधार पर दिया जाएगा। अभी की बात की जाए तो महंगाई भत्ता 43.79 प्रतिशत तक पहुंच चुका है। READ MORE: IPL History: आईपीएल के इतिहास में कौनसे खिलाड़ी हुए ज्यादा बार जीरो पर आउट, और किन गेंदबाजों ने अब तक चटकाए टाटा आईपीएल 2023 में पावरप्ले में ज्यादा विकेट 44 प्रतिशत महंगाई(DA) भत्ता फरवरी के महीने में ही तय हो चुका है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार इंडेक्स के आंकड़े 132.8 से कम होकर 132.7 पर आ गया है। इस साल उम्मीद लगाई जा रही है कि 42 से 46 प्रतिशत तक महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी होने जा रही है।