Dainik Haryana News

7th Pay Commission : कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी, डीए बढ़ोतरी को लेकर लिया बड़ा फैसला

 
7th Pay Commission : कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी, डीए बढ़ोतरी को लेकर लिया बड़ा फैसला
Fitment Factor : एक दिन बाद नया वित्त वर्ष शुरू होने जा रहा है। ऐसे में इस बार कर्मचारी उम्मीद रहे हैं कि डीए बढ़ोतरी के साथ उनके फिटमेंट फैक्टर( fitment factor) में भी बढ़ोतरी की जाए। अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। देखना ये होगा के अब एक दिन बाद क्या फैसले लिए जाएंगे। इस समय फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना ज्यादा है।   Dainik Haryana News : DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार के लिए सरकार की और से सौगात दी जा रही है। अगर आप भी कर्मचारी हैं तो ये खबर आपके काम की होगी। गौरतलब है, जनवरी के महीने में ही डीए बढ़ोतरी को लेकर ऐलान किया जा चुका है। माना जा रहा है कि मार्च के महीने में बढ़ा हुआ डीए मिलेगा।   इसके साथ ही सरकार वेतन में रिवीजन को लेकर विचार कर रही है। नया वित्त वर्ष शुरू होने को है। इस साल सरकार की और से विचार किया जा रहा है कि पुराने वेतन आयोग को समाप्त करने के लिए नए तरीके अपनाएं जा रहे हैं। आइए खबर में जानते हैं इनके बारे में पूरी जानकारी।   READ ALSO : Dehli News: विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी पुलिस के सिकंजे में

फिटमेंट फैक्टर में बढ़ोतरी :

  एक दिन बाद नया वित्त वर्ष शुरू होने जा रहा है। ऐसे में इस बार कर्मचारी उम्मीद रहे हैं कि डीए बढ़ोतरी के साथ उनके फिटमेंट फैक्टर( fitment factor) में भी बढ़ोतरी की जाए। अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों की सैलरी में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। देखना ये होगा के अब एक दिन बाद क्या फैसले लिए जाएंगे। इस समय फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना ज्यादा है।   READ MORE : Rahul Gandhi : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से बौखलाई मोदी सरकार!

वेतन में होगी 8 हजार का इजाफा :

  इस साल कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी होने जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि फिटमेंट फैक्टर( fitment factor) को 2.57 गुना से बढ़कर 3 होने की उम्मीद जताई जा रही है। अगर फिटमेंट फैक्टर में इतनी बढ़ोतरी होती है तो सैलरी में 3 हजार रूपये की बढ़ोतरी होगी। अगर फिटमेंट फैक्टर में 3.68 की बढ़ोतरी होती है तो सैलरी में 8 हजार रूपये की बढ़ोतरी होगी।

कैसे होगी सैलरी में बढ़ोतरी :

  आपको बता दें कि जिस कर्मचारीकी सैलरी 18 हजार रूपये है तो फिटमेंट फैक्टर के बाद सैलरी बढ़कर 26 हजार रूपये हो जाएगी। फिलहाल की बात की जाए तो फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना है 18 हजार की सैलरी के बाद वो 46,260 रूपये की सैलरी मिलेगी। वहीं, अगर फिटमेंट फैक्टर को 3.68 कर दिया जाए तो सैलरी 95,680 हो जाएगी।