Dainik Haryana News

Latest Update : हरियाणा शिक्षा विभाग ने दी जानकारी, 10वीं, 12वीं के इन बच्चों का रोका जाएगा रिजल्ट

 
Latest Update : हरियाणा शिक्षा विभाग ने दी जानकारी, 10वीं, 12वीं के इन बच्चों का रोका जाएगा रिजल्ट
Haryana News : विभाग की और से कहा गया है, जो बच्चे 12वीं को पास कर चुके हैं उनको 10 तारीख तक टैब को स्कूल में जमा करा देना होगा। अगर वो टैब को जमा नहीं कराते हैं तो उनका रिजल्ट रोक दिया जाएगा और अगर गलती से रिजल्ट आ भी जाता है तो स्कूल के प्रबंधक से कहा गया है कि एसएलसी, डीएमसी और चरित्र प्रमाण पत्र को रोक दिया जाए।     Dainik Haryana News : Haryana Education Department : आपके घर से आपके भाई बहन या आपके बच्चे भी 10वीं या 12वीं के विद्यार्थी होेंगे। सरकार की और से इन बच्चों को मुफ्त में टैब को दिया गया था ताकि वो अपनी पढ़ाई को अच्छे से कर सकें। लेकिन उनको वो अपनी परीक्षा के बाद वापस भी देने थे। अब परीक्षा विभाग की और से आदेश जारी किए गए हैं कि अगर 10 अपै्रल तक किसी का भी टैब जमा नहीं होता है तो उसका रिजल्ट रोक दिया जाएगा।       हरियाणा शिक्षा निदेशालय ने इस बात के लिए हरियाणा स्कूल के शिक्षा बोर्ड को आदेश दे दिए गए हैं। इसके साथ ही मोबाइल कंपनी को भी निर्देश दे दिया है कि आखिरी परीक्षा के पांच बाद सभी नंबर को ब्लॉक कर दिया जाए। सरकार की और से पांच लाख विद्यार्थियों को फ्री में टैब को दिया गया था। जो अब वापस देने होंगे।   READ ALSO : Chanakya Niti: सफलता पाने के लिए, जीवन में अपनाएं आचार्य चाणक्य की ये बातें!

जारी किए संदेश :

    आपकी जानकारी के लिए बात दें कि विभाग की और से निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि जिन बच्चों ने 12वीं कर ली है उनको अखिरी परीक्षा के बाद टैब को जमा करा देना होगा, वरना आपका रिजल्ट रूक सकता है। उसके अलावा जिन लोगों ने 10वीं की परीक्षा दी हैं और वो आगे की दो साल उसी स्कूल में पढ़ना चाहते हैं तो उनको स्कूल के प्रबंधक को एक लिखित पत्र देना होगा उसके बाद ही वो टैब को रख सकते हैं।   READ MORE : ये हैं हरियाणा के सबसे ज्यादा सफाई वाले पांच Bus Stand

10 April तक करें टैब जमा :

    विभाग की और से कहा गया है, जो बच्चे 12वीं को पास कर चुके हैं उनको 10 तारीख तक टैब को स्कूल में जमा करा देना होगा। अगर वो टैब को जमा नहीं कराते हैं तो उनका रिजल्ट रोक दिया जाएगा और अगर गलती से रिजल्ट आ भी जाता है तो स्कूल के प्रबंधक से कहा गया है कि एसएलसी, डीएमसी और चरित्र प्रमाण पत्र को रोक दिया जाए। जिन बच्चों की 10वंी की परीक्षा हुई है वो बच्चे टैब को रख सकते हैं।