Dainik Haryana News

Electricity Bill : हरियाणा वासी 31 मार्च तक की करा सकते हैं बिजली बिल माफ

 
Electricity Bill : हरियाणा वासी 31 मार्च तक की करा सकते हैं बिजली बिल माफ
Update : अगर बिजली बिल को लेकर आपका भी कोई विवाद चल रहा है तो आप उपमंडल में जाकर इस बात का निपटारा कर सकते हैं। किसी भी उपभाक्ता को कोई केश वापस लेना है तो भी आप इसका लाभ उठा सकते हैं। अगर आपको भी अपने बिजली के बिल को माफ करवाना है तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं जो 31 मार्च तक की लास्ट डेट है।     Dainik Haryana News : Electricity Bill  : अगर आप भी हर महीने आने वाले बिजली के बिल से परेशान हैं तो ये सुचना आपके काम की हो सकती है। क्योंकि, हमारी हरियाणा सरकार लोगों को सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। प्रदेश में काफी सारे लोग ऐसे हैं जिनके बिजली बिल बकाया हैं ऐसे में सरकार उन लोगों का सरचार्ज माफ कर रही है।       जो उपभोक्ता इस योजना के तहत अपने बिजली के बिलों को भरता है तो उसका सरचार्ज 31 मार्च तक माफ हो सकता है। इसलिए आपको देरी नहीं करनी चाहिए। विभाग की और से जानकारी मिल रही है कि पहले इस योजना की तारीख को जनवरी तक ही रखा गया था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 31 मार्च तक कर दिया गया है। ऐसा इसलिए ताकि कोई भी उपभोक्ता इसे योजना का लाभ लेने से ना रह जाए।    

वापस ले सकते हैं बिजली कनेक्शन :

    बिजली बिल बकाया होने के कारण अगर आपका भी बिजली बिल( Electricity Bill ) का कनेक्शन काट दिया गया है तो अब आपके पास मौका है। आप मूल राशि का एक हिस्सा जमा करवाकर अपना बिजली का कनेक्शन दौबारा लगवा सकते हैं और बाकि की बची पेमेंट को आप 6 किस्तों में विभाग तक दे सकते हैं। वहीं, अगर आप एक साथ पूरे पैसे को जमा कराते हैं तो आपको पांच फीसदी की छूट भी दी जाती है।    

विवाद के संबंध में उपमंडल से करें संपर्क :

      अगर बिजली बिल को लेकर आपका भी कोई विवाद चल रहा है तो आप उपमंडल में जाकर इस बात का निपटारा कर सकते हैं। किसी भी उपभाक्ता को कोई केश वापस लेना है तो भी आप इसका लाभ उठा सकते हैं। अगर आपको भी अपने बिजली के बिल को माफ करवाना है तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं जो 31 मार्च तक की लास्ट डेट है।