Dainik Haryana News

OPS Update : खुशी से झूम उठे कर्मचारी, इस राज्य ने बहाल की पुरानी पेंशन!

 
OPS Update : खुशी से झूम उठे कर्मचारी, इस राज्य ने बहाल की पुरानी पेंशन!
OPS : उत्तराखंड के कर्मचारियों की और से भी ऐलान कर दिया गया है कि अगर पुरानी पेंशन को लेकर किसी भी प्रकार का कोई फैसला नहीं लिया गया तो जल्द ही हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में कर्मचारियों के इस ऐलान के बाद सरकार की टेंशन बढ़ गई हैं।     Dainik Haryana News : Old Pension News : काफी दिनों से कर्मचारी पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग कर रहे हैं। ऐसे में कई राज्य ऐसे भी हैं जिन्होेंने पुरानी पेंशन को लागू कर दिया है। जैसे राज्सथान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड आदि। हाल ही में जानकारी मिल रही है एक और राज्य इन में जुड़ गया है जिसने पुरानी पेंशन को लागू कर दिया है। आइए खबर में जानते हैं कौन सा है वो राज्य।  

कर्नाटक में हुई पुरानी पेंशन बहाल :

    कर्मचारी लगातार हड़ताल पर हैं। इसी के चलते कर्नाटक के कर्मचारियों ने भी हड़ताल पर जाने के लिए सरकार को चेतावनी दी और सरकार ने पुरानी पेंशन को बहाल करने के बारे में कह दिया है। वहीं, महाराष्टÑ में भी कर्मचारी काफी दिनों से हड़ताल पर थे जिसके बाद पुरनी पेंशन को वहां भी लागू करने के बारे में सरकार ने कह दिया है।   READ ALSO : Haryana News: पंजाब के साथ-साथ चंडीगढ़ तथा हरियाणा में भी हाई एलर्ट!

इन राज्यों में बहाल हो चुकी पुरानी पेंशन :

    आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले ही 5 राज्य पुरानी पेंशन को बहाल कर चुके हैं। अभी महाराष्टÑ सरकार और कर्नाटक की सरकार ने भी ऐलान कर दिया है कि कर्मचारियों को पुरानी पेंशन के सभी फायदे मिलेंगे। इससे पहले राजस्थान, झारखंड़, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और छत्तीसगढ़।  

उत्तराखंड में होने जा रही हड़ताल :

  READ MORE : Toll Tax : वाहन चालकों की हुई मौज, इन हाइवे पर अब नहीं कटेगा टोल टैक्स   बताते चलें, उत्तराखंड के कर्मचारियों की और से भी ऐलान कर दिया गया है कि अगर पुरानी पेंशन को लेकर किसी भी प्रकार का कोई फैसला नहीं लिया गया तो जल्द ही हड़ताल शुरू कर दी जाएगी। ऐसे में कर्मचारियों के इस ऐलान के बाद सरकार की टेंशन बढ़ गई हैं।       हाल ही में हुई मीटिंग में प्रांतिय महामंत्री मुकेश रतुड़ी और प्रदेश अध्यक्ष जीतमणी ने पुरानी पेंशन को लागू ना करने के लिए कहा है। इनके ब्यान से कर्मचारी खुश नहीं हैं। कर्मचारियों की मांग है कि डीए(DA) में बढ़ोतरी के साथ साथ पुरानी पेंशन को भी बहाल कर दिया है। अकेले उत्तराखंड राज्य में 90 हजार कर्मचारी ऐसे हैं जो पुरानी पेंशन को लागू करने की मांग कर रहे हैं।