Dainik Haryana News

Acharya Chanakya Niti : इस लिए शादीशुदा मर्दों को अच्छी लगती हैं पराई औरतें

 
Acharya Chanakya Niti : इस लिए शादीशुदा मर्दों को अच्छी लगती हैं पराई औरतें
Acharya Chanakya Niti for Relation : अचार्य चाणक्य एक बहुत ही मान पुरूष हैं उन्होने पुरूषो के बारे हमें अनेक बाते बताई है उन्होने हमें बताया है कि पुरूषों को दुसरी औरतें अधिक क्यों पंसद आती हैं आए जानते हैं। Dainik Hariyan News,Chanakya Niti (New Delhi) : कई बार मर्दो को शादी के कुछ समय बाद दूसरी औरतें अच्छी लगने लगती हैं और वह उनकी तरफ आकर्षित होने लग जाता हैं, उनके साथ शारीरिक सम्बंद बनाने की सोचने लगता हैं। लेकिन क्या अपने कभी सोचा हैं आखिर इसका क्या कारण होता हैं। आपको बता दें की चाणक्य नीति में धर्म, अर्थ काम, मोक्ष, परिवार, रिश्ते, मान मर्यादा, समाज, संबंध, देश और दुनिया से जुडे सिद्धांतों के बारे में बताया गया है. आर्चाय चाणक्य ने पति-पत्नी के रिश्ते पर भी विचार किया हैं। Read Also:Jokes: नए-नए फनी जोक्स का मजा लिजिए वैसे ये सब जानते हैं कि स्त्री और पुरूष एक दूसरे की तरफ आकर्षित होते हैं यह एक सामान्य प्रक्रिय है. गलती वहा होती है जब आकर्षण तारीफ करने से आगे बढ़कर गलत रिश्तो को बनाते हैं।ऐसा करने से शादीशुदा जिंदगी खराब हो सकती है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को हमेशा से गलत माना गया हैं जो एक पति को दूसरी महिला कि वजह से अपनी पत्नी से अलग कर देती हैं। छोटी उम्र में शादी होने के कारणछोटी उम्र में शादी होना गलत है. छोटी उम्र में इंसान करियर के प्रति ज्यादा सचेंत होता है इस उम्र में समझदारी भी कम होती हैं इस उम्र में करियर के बारे अधिक चिता होती हैं कि किसी और चीज पर ध्यान नहीं जाता. समय के साथ जब जिंदगी में ठहराव आता है और करियर सुचारू रहता है. जब इंसान अपनी इच्छाओं पर ध्याान देताा है जब मैरिटल अफेयर का खतरा अधिक होता है. Read More : Sonipat News : सोनीपत में गांव के सरपंच को गोलियों से किया छल्ली, ये थी मारने की वजह

शारीरिक संतुष्टि का न होना

पति-पत्नी के रिश्तों में शारीरिक की भी महत्वपूूर्ण भूमिका हैे. इसकी कमी के कारण दोनों के बिच आकर्षण कम होने लगता है. ऐेसे भी अफेयर की आौर कदम बढने का खतरा अधिक होता है.

संबंध में विशवास जरूरी

कुछ पुरूष पत्नी के होते हुए एक्सट्रा-मैरिटल अफेयर को सही मानते हैं. ऐसे में पति-पत्नी के संबंध में विश्वास बहुत जरूरी है. विश्वास रहेगा तो दोनों एक दूसरे के प्रति ईमानदार रहेगे।

जीवनसाथी से मन भर जाना

शादीशुदा जीवन में कई बार देखने में आता है कि पार्टनर का मन उचटने लगता है. ऐसे में लोगों को दूसरी महिलाएं या पुरूष पंसद आने लगते हैं. इस बात पर पति व पत्नी दोनों को ध्यान रखना चाहिए। कि एक दूसरे कि केयर करें. जिससे प्यार हमेशा बना रहेगा.

बच्चें होने के बाद रिश्तो में फर्क

शादीशुदा जीवन में प्यार की प्रगाढ़ता तब तक होती है जब तक आप मां-बाप नहीं बन जाते. ऐसा देखा गया है कि बच्चों के जन्म के बाद पुरूष आपनी पत्नी से दूर होने लगते हैं. इसके पीछे वजह यह बताई गई है कि पत्नी अपने बच्चे को अधिक और पति को कम महत्व देने लगती है।