Dainik Haryana News

Amit Shah Speech Parliament: संसद में अमित शाह ने गिना दिए नेहरू के ब्लंडर, बरसों पुरानी बात के छेड़े तार

 
Amit Shah Speech Parliament: संसद में अमित शाह ने गिना दिए नेहरू के ब्लंडर, बरसों पुरानी बात के छेड़े तार
Amit Shah Speech: संसद में अमित शाह ने गिना दिए नेहरू के ब्लंडर, बरसों पुरानी बात के छेड़े तार सांसद में अमित शाह ने जम्मू कश्मीर में 2 संसोधनों पर लंबा और बड़ा बोलते हुए नेहरू की बड़ी गलतियां भी साथ में गिनवाते चले गए। संसद भवन में अमित शाह की गुंज सुनाई दे रही थी उसके इलावा सब चुप नजर अबा रहे थे। अमित शाह ने नेहरू की एक गलती को तो सबसे बड़र ब्लंडर बताया(Amit Shah Speech Parliament)। Dainik Haryana News: Amit Shah Speech on Nehru ji(चंडीगढ़): अमित शाहद ने धारा 370 को लेकर भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस पर अमित शाह ने कहा कि जब देश आजाद हुआ था जो स्किम अंग्रेजों ने बनाई और कांग्रेस ने उससे पास किया था, उस हिसाब से तो पुरा अधिकार राजा का था। जब पुरे देश में कहीं भी पब्लिक से नहीं पुछा गया तो कश्मीर में क्यों पुछा गया। चलिए इस बात को मान लेते है कि जिसने इसे बनाया था उसने वादइा किया था, लेकिन आधा ज्ञान ही आपको समस्या में डाल देता है। अगर ध्यान से देखा हो तो धारा 370 के ऊपर टेंपररी लिखा हुआ था, लेकिन किसी में हिम्मत नहीं थी हटाने की। माननीय नरेंद्र मोदी जी ने हिम्मत दिखाई और धारा 370 को हटाया। Read Also: Viral News : 50 साल से नहीं खाया खाना फिर भी है जिंदा, आखिर क्या खाती है ये महिला सदन में अमित शाह ने नेहरू ब्लंडर का नाम लेते हुए कहा जो ब्लंडर नेहरू ने किया उसकी सजा कश्मीर को भूगतनी पड़ी और वो विकाश से दुर रहा। उनही बड़ी गलतियों की वजह से कश्मीर को बहुत कुछ सहन करना पड़ा। शाह ने गिनवाई नेहरू की 3 गलतियां। 1.अमित शाह ने सीजफायर पर बात करते हुए कहा की ये हमारे दवारा भूतकाल में की गई सबसे बड़ी गलती है। हम इसपर कुछ और बेहतर मार्ग निकाला जा सकता था। यूएन के पास हमारे मसले को लेकर जाना बहुत बड़ी गलती थी। पुरा निष्कर्ष निकालने के बाद यूएन से किसी तरह के अच्छे नतीजे की उम्मीद नही की जा सकती। सदन में हंगामा तब हो गया जब अमित शाह ने नेहरू जी का कोट पढ़ा। इस पर शाह ने कहा मुझपर क्यों भड़क रहे हो मैने तो वही पढ़ा जो नेहरू जी ने शेख अब्बदुल्ला का लिखा।

2.एक और बड़ी गलती अमित शाह ने बताई

जब हमारी सेना लड़ाई जीत रही थी और अंदर तक जा चुकी थी जैसे ही पंजाब का एरिया आया सीजफायर कर दिया गया। अगर ये 3 दिन बाद होता तो पाक वाला कश्मीर जिसे पीआके कहा जाता है वो आज भारत का होता। Read Also: Haryana Roadways : हरियाणा रोडवेज के कर्मचारी 10 दिसंबर को करने जा रहे ये काम

3.एक तो गलती नहीं ब्लंडर था

अमित शाह ने संयुक्त राष्ट्र चार्टर अनुछेद 35 की जगह 51 के तहत ले जाने की बात की और साथ में कहा कि मेरे हिसाब से तो लेकर ही नहीं जाना चाहिए था। इससे देश की इतनी जमीन चली गई के ये गलती नहीं ये तो पुरा ब्लंडर था। इस पर सदन में शेम शेम की आवाजें गुंजने लगी। इसके बाद अमित शाह ने हिमालयन ब्लंडर की भी बात सदन के कानों से निकाली।