{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Car Price Hike : कार खरीदने वालों के लिए बड़ी खबर, ये कार कंपनी बढ़ाने वाली है अपनी कारों की कीमत!

 
Lexus Company Car Price : अगर आप इस साल कोई नई कार लेने की सोच रहे हैं तो दोस्तों ये खबर आपके बड़े काम की होने वाली है। एक कार कंपनी की और से ऐलान किया गया है कि कार की कीमतों में बढ़ोतरी होने जा रही है। आइए खबर में जानते हैं कौन सी कंपनी कर रही कीमतों में इजाफा। Dainik Haryana News,Lexus ML Price(ब्यूरो): लागत ज्यादा होने और डॉलर के मुकाबले रूपये की कीमतों में आ रही गिरावट को देखते हुए कंपनी ने फैसला लिया है कि अगले महीने से कार की कीमतों में बढ़ोतरी की जाएगी। लेक्सस कंपनी अभी भारतीय मार्केट में 6 मॉडल की बिक्री करती है। कंपनी ने अपनी सातवीं कार लेक्सस एलएम के लिए भ ऑर्डर को शुरू कर दिया है। लेक्सस, टोयोटा लग्जरी कार यूनिट है जो इंडिया में 63 लाख रूपये से लेकर 3 करोड़ तक बिकती है। READ ALSO :National Games : 37 वें नेशनल गेम्स में हरियाणा सेपक टाकरा खेल के 20 खिलाड़ी व 5 आफिशियल भाग लेगें

नवीन सोनी दे दिया ये बयान :

सेक्सस इंडिया के अध्यक्ष नवीन सोनी( Naveen Soni, President of Sexus India) ने कहा, ''लागत मूल्य बढ़ रहा है और मुद्रा विनिमय दरों के कारण दबाव बना हुआ है। 17 अक्टूबर को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 83.25 के भाव पर बंद हुआ था। इसलिए उनका कहना है कि कंपनी इस महीने के आखिर तक कारों की कीमतों को बढ़ाने का प्लान बना रही है। यानी नवंबर के महीने में कंपनी की कार महंगी हो सकती हैं।

कारों की बढ़ रही मांग :

READ MORE :Anushka and Virat Kohli’s New Business : अनुष्का और विराट कोहली का नया बिजनेस मार्केट में मचा देगा तहलका इस त्योहारी सीजन में कंपनी की और से जानकारी दी गई है कि एलएम मॉडल की 150 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक भी कार की कीमतों के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है।

जानें कौन सी हैं कंपनी की सबसे सस्ती कार?

आपकी जानकारी के लिए बता दें, लेक्सस की सबसे सस्ती कार ES300उएच हे जिसकी कीमत 63.10 लाख रूपये है। इसमें आपको 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 178ps 221nm टॉर्क जनरेट करता है। साथ में इलेक्ट्रिक मोटर भी दिया गया है। इसका कॉम्बिनेशन 218ढर आउटपुट देता है. यह ईसीवीटी गियरबॉक्स के साथ आपको मिलती है।