{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Haryana : हरियाणा में 2 दिन के लिए कि इंटरनेट सेवाएं बंद

 
Haryana News Hindi: अगर आप भी हरियाणा के वासी हैं तो ये खबर आपके काम की होने जा रही है। ताजा अपडेट मिल रही है कि हरियाणा में दो दिनों के लिए इंटरनेट सवाएं बंद रहने के लिए मनोहर लाल ने आदेश जारी किए हैं। आइए खबर में जानते हैं कौन से इलाके में बंद रहेगा इंटरनेट। Dainik Haryana News,Haryana News Today In Hindi (नई दिल्ली): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नूहं में हुए हादसे के बाद आम जनता से शांति की अपील की है। कहा कि बातचीत से सभी मुद्दों का समाधान निकाला जा सकता है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि हर नागरिक को हरियाणा और हरियाणवी होने के नाते अपने राज्य का सहयोग करना चाहिए ना कि इसमें दंगे फसाद करें नूहं स्थिति देखते हुए समाज में हर नागरिक की जिम्मेदारी और बढ़ गई। READ ALSO :LPG Cylinder Price: आमजन को महीने के पहले दिन महंगाई से राहत, LPG सिलेंडर के दामों में भारी गिरावट!

सोशल मीडिया पर न फैलाए भड़काऊ पोस्ट:

इस बात को ध्यान रखते हुए पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने कहा है कि नागरिकों को चेतावनी दी कि सोशल मीडिया पर धर्म के मुताबिक कोई भी गंदी पोस्ट शेयर ना करें जिससे आम आदमी भड़क जाए। अधीक्षक ने कहा है कि धर्म के प्रति भेदभाव फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की आपत्तिजनक पोस्ट शेयर ना करें। सोशल मीडिया की सुविधा इसलिए दी जा रही है ताकि एक दूसरे में भाईचारे की भावना हो और इसका लोग गलत प्रकार से प्रयोग कर रहे हैं तरह-तरह की गंदी पोस्ट डाल रहे हैं जिससे व्यक्ति को अपने धर्म के प्रति या किसी और बात के लिए ठेस पहुंच रहा है अगर आपके पास ऐसा कोई व्यक्ति हो तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस स्टेशन में दे ताकि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।

दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई:

उन्होंने कहा कि हम संविधान से ऊपर नहीं हैं संविधान में भी यह लिखा है कि सभी व्यक्ति समान है एक दूसरे के अंदर सम्मान की भावना होनी चाहिए ना की भेदभाव की। हम सभी को देश के प्रति शांति और अखंडता की भावना रखनी चाहिए। अगर कोई व्यक्ति ऐसा गलत काम करते हुए नजर आता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी उसे किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा इस तरह की समस्याओं से निजात पाने के लिए सरकार ने पुलिस बल को तैनात किया है। READ MORE :ITR Filling : 31 जुलाई तक इनकम टैक्स ना भर सकने वालों के लिए वित्त मंत्री ने किया खुश! पहले कभी नहीं हुआ ऐसा

पुलिस की तैनाती:

दोषियों पर नजर रखने के लिए पुलिस को तैनात किया गया है हर नाके पर पुलिस पहरा दे रही है ताकि इस प्रकार की समस्याओं से निजात पाया जा सके अगर कोई व्यक्ति पुलिस को दोषियों के जानकारी देता है तो उनका नाम गुप्त रखा जाएगा।कोई व्यक्ति अगर किसी धर्म या जाति पर गलत टिप्पणी करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

2 अगस्त तक इंटरनेट सेवा बंद:

पुलिस अधीक्षक कौन है जानकारी देते हुए कहा है कि अगर कोई ऐसा दोस्ती पाया जाता है जो धर्म और जाति के खिलाफ गंदी पोस्ट कर रहा है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी सोशल मीडिया पर जो गलत अफवाह फैला रहा है उन पर भी केस दर्ज किया जाएगा। अपील की जा रही है कि वे इन प्रकार की अफवाह विश्वास ना करें और अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी नजर रखें जो दूसरों का नाम बताता है उसका नाम गोपनीय रखा जाएगा