{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Link Aadhar Pan: आधार, पैन को लिंक कराने का झंझट हुआ खत्म! बस कर लें ये काम

 
Aadhar Pan Link Latest Update: आधार कार्ड और पैन कार्ड को सरकार की और से एक बेहद ही अहम दस्तावेज बना दिया है। इसके बिना हम ना ही तो कोई बैंक से संबंधित काम कर सकते हैं और ना ही कोई सरकारी योजना का लाभ ले सकते हैं। Dainik Haryana News: #Latest News: ऐसे में सरकार की और से आदेश जारी किये गए थे की आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक कराना होगा। लेकिन अब आपको ऐसा कुछ नहीं करना होगा। आईए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी।

इतने दिन और बढीं डेट(So many days and more dates)

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पहले आधार पैन को लिंक कराने की तारीख 31 मार्च तक थी जिसे अब बढ़ाकर 30 जून यानी 3 महीने तक और बढा दिया गया है। क्यों करना है आधार कार्ड को पैन से लिंक? आपके मन में ये बात तो जरूर आई होगी के आखिर पैन को आधार कार्ड से क्यों लिंक करना होगा। Read Also: Funny Jokes: खूद भी हंसते रहना चाहिए और दूसरों को भी हंसाते रहना चाहिए तो बता दें कि पैन कार्ड से पैसों के लेन-देन होता है ऐसे में लोग बडें लेन-देन में धोखाधड़ी करते थे। इसी धोखे से बचने के लिए ही सरकार ने आधार कार्ड और पैन कार्ड को आपस में लिंक कराने के लिए कहा। सरकार की डेडलाइन खत्म होने से पहले ही आपको अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराना होगा वरना आप किसी काम को नहीं कर पाएंगे। आपके आधार कार्ड और पैन कार्ड रद्द कर दिए जाएंगे। Read Also: Haryana News: साल 2023 के अप्रैल महीने के अंत में फैमली आइडी में हुई गलतियों को ठीक करने के लिए कैपों का आयोजन किया जाएगा

इतना लगेगा जुर्माना(Fine will be as follows)

अगर आप पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराते हैं तो आपका काम रूकने के साथ-साथ आपको जुर्माना देना होगा और साथ में जेल भी जाना पड़ सकता है। इसलिए 30 जून से पहले ही आपको अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करा लेना चाहिए।