{"vars":{"id": "112803:4780"}}

New Launching : साल 2024 में लॉन्च होने जा रही ये धांसू कारें, 16 जनवरी से हो जाएगी शुरूआत

 
2024 New Launching Car List : अगर आप अगले साल काई नई कार के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है, क्योंकि साल 2024 में ऐसी जबरदस्त कारें लॉन्च होने जा रही हैं जिनकी कीमत और फीचर्स जानकर आप खुश हो जाएंगे। आइए खबर में जानते हैं इन कार लिस्ट के बारे में। Dainik Haryana News,2024 New Car(ब्यूरो): बहुत से लोग ऐसे होते हैं जिन्हें नई कारों को लेने का शौंक होता है। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं तो ये खबर आपके काम की है। हुंडई क्रेटा को भारतीय बाजार में करीब 9 साल पूरे होने वाले हैं और कंपनी ने इस अवधि में इसे एक बार अपडेट किया था। अब आगामी 16 जनवरी 2024 को क्रेटा फेसलिफ्ट अनवील होने जा रही है, जिसमें बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। क्रेटा फेसलिफ्ट में 360 डिग्री कैमरा, नया और अपडेटेड 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ADAS के साथ ही 1.5 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है। क्रेटा फेसलिफ्ट को 11 लाख रुपये से 18 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। READ ALSO :Haryana Latest News : हरियाणा के किसानों के लिए कृषि मंत्री ने की ये बड़ी घोषणाएं, किसानों के तो खिल गए चेहरे

हुंडई क्रेटा ईवी(Hyundai Creta EV):

लंबे समय से ग्राहकों को हुंडई क्रेटा के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का इंतजार है और माना जा रहा है कि साल 2024 के फेस्टिवल सीजन में इससे पर्दा उठ सकता है। क्रेटा ईवी में 45 kwh की लीथियम आयन बैटरी देखने को मिल सकती है, जिसकी सिंगल चार्ज रेंज 400 किलोमीटर से ज्यादा हो सकती है। क्रेटा ईवी को टाटा नेक्सॉन ईवी, महिंद्रा एक्सयूवी400 और एमजी जेडएस ईवी से मुकाबले को पेश किया जाएगा।

हुंडई अल्कजार फेसलिफ्ट(Hyundai Alcazar Facelift):

हुंडई की भारतीय बाजार में इकलौती 6-7 सीटर एसयूवी अल्कजार को भी अगले साल अपडेट करने की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके एक्सटीरियर में काफी सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अल्कजार फेसलिफ्ट में नई अलॉय व्हील, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा और वेंटिलेटेड सीट्स समेत काफी सारी नई खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

हुंडई टुसों फेसलिफ्ट(Hyundai Tucson Facelift):

हुंडई अपनी प्रीमियम एसयूवी टुसों के फेसलिफ्ट मॉडल को भारत में जून 2024 में लॉन्च कर सकती है। इसमें स्पोर्टी लुक और डिजाइन के साथ अपडेटेड इंटीरियर और लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे। टुसों फेसलिफ्ट में रिवाइज्ड एलईडी लाइट्स, नई फ्रंट ग्रिल और बंपर, नया 12.3 इंच का टचस्क्रीनन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ही नई व्हील, वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स और अपटेडेट अडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं। READ MORE :Ind W vs Aus W Test Match: भारत की बेटियों ने ऑस्ट्रेलिया को चबाए नाकों तले चने, दर्ज की एतिहासिक जीत

क्रेटा फेसलिफ्ट(Creta Facelift)

हुंडई मोटर इंडिया  के लिए साल 2024 बेहद खास रहने वाला है, क्योंकि इस साल पहले महीने में 16 जनवरी को कंपनी अपनी बेस्ट सेलिंग एसयूवी क्रेटा का फेसलिफ्ट मॉडल पेश करने जा रही है। 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट में बेहतर एक्सटीरियर और फ्रेश इंटीरियर के साथ ही लेटेस्ट फीचर्स और काफी कुछ खास देखने को मिलेगा। इसके बाद आने वाले महीनों में कंपनी अपनी दो सबसे पावरफुल एसयूवी अल्कजार और टुसों को भी अपडेट करेगी। इन सबमें सबसे खास क्रेटा ईवी होगी, जिसे इस साल के आखिर तक भारत में लॉन्च किया जा सकता है।