{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Second World War Bomb : बाप रे! मछुआरों के जाल में फंसा दूसरे विश्व युद्ध का 130 किलो का बम

 
Second World War : मछुआरों के जाल में एक हैरान कर देने वाली चीज फंसी है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह एक चीज दूसरे विश्व युद्ध का बम बताया जा रहा है जिसका वजन 130 किलो बताया जा रहा है। आइए जानते हैं। Dainik Haryana News,Viral News Today(चंडीगढ़): डेनमार्क के द्वीप लैंगलैंड के पास पानी में मछुआरों को एक बम मिला है, जिससे दूसरे विश्व युद्ध के दौरान विस्फोट किया गया था। इतनी बड़ी चीज अचानक से जाल में आने के बाद मछुआरों ने तुरंत ही अधिकारियों को जानकारी दी। डेनिश नौसेना ने बम को वापस पानी में ही रखा दिया है और उसमें 10 किलोग्राम विस्फोटक को चार्ज जोड़ दिया है, जिससे नियंत्रित विस्फोट संभव हो सकेगा। रिपोर्ट का कहना है कि विस्फोट सतह से 15 मीटर नीचे हुआ है। READ ALSO :Sam Bahadur Box office Collection Day 4: सैम बहादूर चौथे दिन भी दे रही कमाई में एनिमल को टक्कर

सिंगापुर में भी मिल चुका है ऐसा ही बम :

एक बार पहले भी सिंगापुर में दूसरे विश्व युद्ध का बम मिल चुका है। सिंगापुर सेना के एक्सपर्ट्स ने 26 सितंबर को एक निर्माण स्थल पर पाए गए 100 किलो के इस बम में विस्फोट कर दिया गया था। जब इस बम में विस्फोट किया गया तो आसपास के 4 हजार लोगों को घरों से दूर कर दिया गया था ताकि किसी को भी नुकसान ना हो सके। बिना विस्फोट वाला हवाई बम सिंगापुर के उत्तरपूर्वी उपनगर बुकिट तिमाह में पाया गया है जहां एक कॉन्डोमिनियम या कॉन्डो बनाया जा रहा था. पुलिस का कहना है कि गैस विस्फोटित हवाई बम को ले जाना असुरक्षित माना गया और सेना द्वारा इसे साइट पर ही नष्ट कर दिया गया था।

जर्मनी में भी मिला था बम :

READ MORE :Medicine Alert : ये 59 दवाइयां जांच के दौरान रही फैल, नहीं है गुणवत्ता मानक के अनुरूप जर्मनी के डसेलडोर्फ में भी ऐसा ही एक बम मिला था और जब इसे विस्फोट किया गया तो 13 हजार लोगों के घरों को खाली कर दिया गया था। अमेरिका निर्मित बम का वजन 500 किलोग्राम था। यह बम शहर के चिड़ियाघर के पास काम के दौरान मिला था, जिसे लोग देखकर हैरान हो गए थे।