{"vars":{"id": "112803:4780"}}

Supreme Court Decision on Whatsapp: मोबाइल यूजर ने अगर भूलकर भी की ये गलती तो दुसरे का ट्रांसफर कर दिया जाएगा नंबर

 
Whatsapp User New Update: अब सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में अपनी राय सुनाई है। सुप्रीम कोर्ट ने WhatsApp इसतेमाल करने वालों को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है(Supreme Court Decision on Whatsapp)। सुप्रीम का कहना है कि यदि कोई वयक्ति अपने नंबर पर रीचार्ज नहीं करवाता है तो टेलीकाम कंपनी उस नंबर को किसी और को ट्रांसफर कर सकती है। इससे WhatsApp यूजर के लिए भी बड़ी समस्या होने वाली है। अगर किसी भी नंबर को डिएक्टिवेट किया जाता है तो 90 दिनों तक उसे किसी और को नहीं दिया जा सकता। Dainik Haryana News: Telecom Company News(ब्यूरो): सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला लिया है जिससे सभी टेलीकाम कंपनियों को इस बात की छुट मिली है कि वो ज्यादा दिनों तक नंबर का रीचार्ज न करवाने पर टेलीकाम कंपनी उस नंबर को किसी और को दे सकती हैं।

WhatsApp यूजर के लिए बढ़ने वाली है मुश्किल

बहुत से यूजर काल करने के लिए किसी और नंबर का इस्तेमाल करते हैं और WhatsApp किसी और नंबर पर चलाते हैं। अगर ऐसा हुआ तो ऐसा करने वालों के लिए समस्या गंभीर होने वाली है। Read Also: Jasmine : स्वर्ग से धरती पर भगवान श्री कृष्ण लाए थे यह पौधा अगर आपके नंबर को किसी और को दे दिया जाएगा तो WhatsApp भी आपका बंद हो जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट का सख्त रवैया

नंबर का रीचार्ज ना करवाने पर किसी और को ना दिया जाए, इसी को लेकर कोर्ट में याचिका डाली गई थी, लेकिन कोर्ट ने इस याचिका को खारीज कर दिया और कहा की WhatsApp यूजर अगर अपने डाटा का गलत इस्तेमाल होने से रोकना चाहते हैं तो समय रहते डाटा डिलीट करदें। यूजर को अपनी प्राइवेसी का ध्यान खुद रखना होगा। Read Also: Aus vs AGF Live: अफगानिस्तान के पास पांचवी जीत का मौका

संचार कंपनी का क्या है नियम

दुरसंचार कंपनियों का नियम है कि अगर किसी नंबर को बंद कर दिया जाता है तो उसे 90 दिनों तक किसी को नहीं दिया जा सकता।