{"vars":{"id": "112803:4780"}}

7 Business Idea : 7 ऐसे बिजनेस जो हर महीने कराते हैं करोड़ों की कमाई

 
Home Business Ideas : अगर आप भी कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए 7 ऐसे बिजनेस आइडियाज लेकर आए हैं जो आपको महीने की करोड़ों रूपये की कमाई कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इन 7 बिजनेस के बारे में। Dainik Haryana News :#Online Business Idea (नई दिल्ली) : जो भी आज के समय में नौकरी कर रहे हैं वो लोग ना ही तो अपनी सैलरी से खुश हैं और ना ही अपने बॉस से। ऐसे में हर कोई चाहता है कि उसका भी खुद का कोई बिजनेस हो और वो खुद ही अपना बॉस हो। अगर आप भी कोई बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए 7 ऐसे बिजनेस आइडियाज लेकर आए हैं जो आपको महीने की करोड़ों रूपये की कमाई कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं इन 7 बिजनेस के बारे में।

Marriage Bureau :

READ ALSO : हरियाणा का ये शहर बनेगा ऐशिया का सबसे बड़ा IT हब आज के समय में लोग लगातार शादी करते ही रहते हैं यहां पर सीजन का कोई ज्यादा असर नहीं मिलता है। सभी ये चाहते हैं कि उनको सही बहु और दामाद मिले। ऐसे में इस जमाने में अगर आप किसी का सही घर में रिश्ता करा देते हैं तो आपको पैसों की कोई कमी नहीं होगी और लोग आपके पास ही आएंगे। क्योंकि आज के इस झूठ के जमाने में एक सही रिश्ता मिलता बहुत बड़ी बात है।

फोटोग्राफी(Photography) :

जब भी लोगों की शादी होती है तो प्री वेडिंग लगभग सभी कराते हैं। अगर आप फोटोग्राफी करते हैं तो आपको बर्थडे पार्टी में भी बुलाया जाएगा। एक बाद आपके बस सही से फोटो ग्राफी करनी है जो लोगों को पसंद आए उसके बाद आपको कहीं जाने की जरूत नहीं होगी लोग अपने आप ही आपके पास आएंगे। खास बात है कि आपको इस बिजनेस के लिए ज्यादा लागत की जरूत नहीं है। READ ALSO :Rule Changed : आज से बदल गए आमजन से जुड़े ये जरूरी नियम, जानें क्या हुआ महंगा और सस्ता

रियल एस्टेट(Real Estate Brokerage): 

जैसे जैसे लोगों की जरूत बढ़ती जाती है वैसे वैसे लोग घर और जमीन लेने के लिए भी बाहर निकलते हैं। अगर आप जमीन की खरीद और बेच करते हैं तो आपकी अच्छी कमाई हो सकती है। लोगों को अच्छे घरों की तलाश है अगर आप उनको अच्छा घर दिला देते हैं तो आपको लाखों रूपये बच सकते हैं।

बीमा एजेंसी (insurance Agency):

भविष्य को सुरक्षित करने के लिए लोग बीमा करवाते हैं और पैसों को जमा करते हैं। ऐसे में आप बीमा एजेंट बन सकते हैं और जितने ज्यादा बीमा कराते हैं उतने ज्यादा आपको पैसे दिए जाते हैं। एलआईसी और भारत पारेक के साथ करोड़ों लोग जुड़े हुए हैं। अगर आप एजेंट बनते हैं तो साल के 4 करोड़ रूपये कमा सकते हैं। READ MORE :Recruitment 2023 : अलग-अलग विभागों में 22 हजार पदों पर निकली भर्ती, कौन से होंगे पद?

पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी(Post Office Franchise) :

पोस्ट ऑफिस फ्रेंचाइजी( Post Office Franchise) लेने के लिए आपको सिर्फ 10 हजार रूपये ही देने होंगे और इससे आप महीने में लाखों रूपये की कमाई कर सकते हैं। इसकी खास बात ये है कि आप इसे घर बैठे ही कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

ब्लॉगिंग ओर व्लॉगिंग(Blogging and Vlogging) :

आज का जमाना इंटरनेट का जमाना है। लोग हर वक्त सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। अगर आप में टेलेंट है तो आप ब्लॉगिंग और व्लॉगिंग बनाकर हर महीने के लाखों रूपये कमा सकते हैं।